-पब्लिक ने हिम्मत दिखाकर पकड़ा था लुटेरे को

BAREILLY: स्टेशन रोड चौकी से चंद कदम की दूरी पर मोबाइल लूट की वारदात के बाद लुटेरे को छोड़कर पुलिस ने बरेलियंस की हिम्मत भी तोड़ दी है। लुटेरे को पहचानकर पकड़ने वाले दुकानदारों में डर है। साथ ही, आसपास की पब्लिक में आक्रोश भी है कि जब रुपए लेकर पुलिस लुटेरे को छोड़ ही देगी तो कोई हिम्मत करके किसी बदमाश को क्यों पकड़ेगा। हालांकि एसएसपी की फटकार के बाद सीओ और एसएचओ ने मामले की सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में पुलिसकर्मियों की प्रारंभिक जांच भी शुरू हाे गई है।

पब्लिक ने पकड़ा थ्ा लुटेरा

महिला बैंककर्मी से मोबाइल लूटकर भागने वाला स्कूटी सवार शराब कारोबारी का बेटा वारदात के आधा घंटा बाद ही पुलिस चौकी के पास खड़ा होकर सिगरेट पी रहा था। वारदात के दौरान आसपास के दुकानदारों ने लुटेरे का चेहरा पहचान लिया था। एक दुकानदार ने उसे हिम्मत कर पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह दुकानदार को मारपीट कर भाग गया था। लुटेरा युवक दूसरे दिन फिर पुलिस चौकी के पास खड़ा होकर सिगरेट पी रहा था। इस दौरान उस पर दुकानदारों की निगाह पड़ी तो पकड़ने की बजाय लुटेरा कहकर शोर मचा दिया, जिसके बाद चौकी पुलिस ने उसे दबोच लिया था। सभी दुकानदार लुटेरे युवक को एक शराब कारोबारी के बेटे के रूप में पहचान रहे थे। कुछ ही देर बाद लुटेरे को पुलिस ने छोड़ दिया, उसे पकड़ने वाले दुकानदारों को डर सताने लगा है। पुलिस के डर से कोई भी दुकानदार खुलकर नहीं बोल रहा है, क्योंकि उन्हें भय है कि पुलिस अतिक्रमण के नाम पर परेशान करेगी।

प्रारंभिक जांच हुई शुरू

सीसीटीवी फुटेज में कैद लुटेरे को पकड़कर छोड़ने के मामले की प्रारंभिक जांच शुरू हो गई है। एसएसपी ने एसपी सिटी रोहित सिंह सजवाण को केस की जांच मांगी है। इसके अलावा सीओ और एसएचओ का स्पष्टीकरण मांगा गया था। जिसके बाद सीओ और एसएचओ ने मामले की फुटेज मंगाकर देखी है। इसके अलावा चौकी इंचार्ज से भी पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।

2------------------------5

रामपुर गार्डन में महिला का पर्स और मोबाइल लूटा

जिस तरह से पुलिस लुटेरों पर मेहरबान है, उसी तरह से लुटेरे भी खुलेआम वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। फ्राइडे रात शहर की वीआईपी कॉलोनी में बाइक सवार तीन बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। रामपुर बाग में अग्रसेन पार्क के पास रहने वाले एडवोकेट अमित कुमार अग्रवाल की पत्‍‌नी घर के बाहर कहीं जा रही थीं। इसी दौरान एक बाइक पर तीन बदमाश आए और उनका पर्स और मोबाइल लूट लिया है। पर्स में 10 हजार रुपए थे। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और बदमाशों की तलाश में जुट गई है। एसएचओ गीतेश कपिल का कहना है कि आसपास के घरों में सीसीटीवी कैमरों के बारे में पता किया जा रहा है। बदमाशों की तलाश की जा रही है।