- मेन पोस्ट ऑफिस के साथ सब पोस्ट ऑफिस में भी लगेंगे कैमरे

BAREILLY:

शहर के पोस्ट ऑफिस जल्द ही सीसीटीवी कैमरे की जद में होंगे। सुरक्षा की दृष्टि से ऑफिस में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का काम होगा। इसके लिए विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है। फिलहाल, मेन पोस्ट ऑफिस के काउंटर पर कुछ कैमरे लगे हुए है।

बढ़ेगी कैमरों की संख्या

कैंट स्थिति मेन पोस्ट ऑफिस में फिलहाल, 6 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। लेकिन, यह कैमरे रजिस्ट्री, बचत खाता काउंटर पर ही लगा हुआ है। पोस्ट ऑफिस कैंपस में एक भी कैमरा नहीं लगा हुआ है। जिसको देखते हुए ऑफिस के विभिन्न काउंटर के अलावा कैंपस में भी कैमरे लगेंगे। अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ कैंपस में दो कैमरे लगेंगे। ताकि, कैंपस में आने वाले लोगों पर नजर रखी जा सके।

सब पोस्ट ऑफिस पर भी

बरेली रीजन के सभी सब पोस्ट ऑफिस में भी कैमरे से नजर रखी जाएगी। इसके लिए रीजन के 491 सब पोस्ट ऑफिस में सीसीटीवी कैमरे लगवाने का काम विभाग करेगा। अभी तक विभाग के कई सब पोस्ट ऑफिस ऐसे हैं, जहां पर एक भी कैमरे नहीं लगे हुए है। अधिकारियों ने बताया कि इस साल के अंत तक लगभग सभी ऑफिस में कैमरे लगाए जाने का काम पूरा कर लिया जाएगा।

पोस्ट ऑफिस में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का काम होगा। इसके लिए कवायद शुरू कर दिया गया है। जल्द ही कैमरे लगाए जाने का काम पूरा हो जाएगा।

आरएस खाती, सीनियर पोस्टमास्टर, मेन ब्रांच