- बड़ी मछलियों को पकड़ने के लिए विजिलेंस टीम ने जारी की हेल्पलाइन नंबर

<- बड़ी मछलियों को पकड़ने के लिए विजिलेंस टीम ने जारी की हेल्पलाइन नंबर

BAREILLY:

BAREILLY:

बिजली चोरों ने बिजली विभाग के विजिलेंस टीम के नाक में भी दम कर रखा है। शहर से लेकर गांव तक हो रही छापेमारी के बाद भी 'बड़ी मछली' हाथ नहीं आ रही है। ऊपर से राजस्व का टारगेट अलग। इसलिए विजिलेंस टीम को बिजली चोरों को पकड़ने के लिए जनता की मदद लेने का प्लान सूझा। विजलेंस टीम ने दो हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं। ताकि जनता टीम को बिजली चोरों के बारे में सूचना दे और टीम उन्हें रंगे हाथ पकड़कर जुर्माना लगा सके और इससे उनका टारगेट पूरा हो जाए।

जारी किया हेल्पलाइन नंबर

विजिलेंस टीम के अधिकारियों ने बताया कि तीनों डिविजन ने भी अपने यहां के बकाएदारों की लिस्ट सौंपी है। वहीं बिजली चोरों को पकड़ने का प्रेशर अलग से है। मुखबिरों से मिली सूचना पर टीम धड़-पकड़ करती है, लेकिन जिस तरह से हर गली मोहल्ले में बिजली चोरी हो रही है उसे देखते हुए हेल्पलाइन जारी किया है। ताकि अपने आसपास हो रही बिजली चोरी की जानकारी स्थानीय लोग 9ब्भ्ब्ब्0ख्म्80 और 97भ्म्भ्ख्8ब्क्भ् पर दे सकें। हेल्पलाइन से एक फायदा यह होगा कि टीम जहां नहीं पहुंच पा रही है। वहां भी पहुंचेगी। उम्मीद है की हेल्पलाइन के जरिए और भी अधिक संख्या में बिजली चोर पकड़ में आएंगे।

दस लाख रुपए का टारगेट

पॉवर कॉरपोरेशन ने विजिलेंस टीम को दस लाख रुपए महीने का टारगेट दिया है। चाहे जो भी करके टीम को दस लाख रुपए की राजस्व वसूली करनी है। ऐसे में कई बार ऐसा होता है कि टीम टारगेट से पीछे हो जाती है। जिसकी वजह से विजिलेंस टीम को हेल्पलाइन जारी करने की जरूरत पड़ी है। हेल्पलाइन के टीम के प्रत्येक कर्मचारियों को भी अपने-अपने स्तर पर बिजली चोरों के खिलाफ ज्यादा छापेमारी करने को कहा गया है। ताकि, गांव और शहर में चोरी की बिजली से चक्की, ट्यूबवेल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक मशीन चला रहे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सके।

बिजली चोरी की जानकारी लोग हेल्पलाइन पर दे सकते हैं। हेल्पलाइन के जरिए मिले लोकेशन के आधार पर जांच कर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ओमवीर सिंह त्यागी, इंचार्ज, विजिलेंस टीम