- पहले लेंगे मौके का जायजा फिर देंगे कार्रवाई करने के आदेश

- पिछले दिनों चीफ इंजीनियर ने एक सेल का भी किया था गठन

>BAREILLY:

बेलगाम को चुकी बिजली चोरी पर लगाम लगाने में कर्मचारियों को मिली नाकामयाबी के बाद अब चीफ इंजीनियर 'मैदान' में उतरेंगे। ताकि, कटियाबाजी कर बिजली विभाग को चपत लगा रहे चोरों पर लगाम लगायी जा सके। मालूम हो कि पिछले कुछ समय से शहर में बिजली की चोरी बढ़ी है। जिस पर रोक लगाने में विभाग के कर्मचारी पूरी तरह से नाकाम साबित हुए हैं। या यूं कहें बिजली चोरी कर्मचारियों की शह पर ही हो रही है। जिसको देखते हुए विभाग के चीफ ने कटियाबाजों और कर्मचारियों की लापरवाही को कंट्रोल करने के लिए यह कदम उठाने का फैसला किया है।

चीफ देखेंगे कहा हो रही चोरी

चीफ इंजीनियर वीके शर्मा मौके पर जाकर बिजली चोरी कैसे और कहां-कहां हो रही है। इस बात को परखने का काम करेंगे। उसके बाद संबंधित एरिया के जेई, लाइनमैन और एसडीओ को कार्रवाई करने के आदेश देंगे। ताकि, विभाग के कर्मचारी कार्रवाई कर सकें। उनके पास यह बहाना न रहे कि फला जगह पर कोई चोरी नहीं हो रही है। चीफ इंजीनियर वीके शर्मा अपने अगुवाई में जल्द ही चेकिंग अभियान भी चलायेंगे। इसके लिए उन्होंने पुलिस फोर्स की जरूरत को देखते हुए पुलिस प्रशासन को पत्र भी लिखा है।

25 परसेंट से अध्िाक चोरी

पिछले करीब चार महीने से शहर में टोटल बिजली सप्लाई का 25 परसेंट हिस्सा चोरी में जा रहा है। जिसे विभाग के कर्मचारी 15 परसेंट नहीं ला पा रहे हैं। जबकि मुख्यालय से इस संबंध में विभाग को आदेश पर आदेश आ रहे हैं। मुख्यालय से मिल रहे दबाव के कारण बिजली चोरी रोकने और राजस्व को बढ़ाने के लिए चीफ ने कमर कस ली है। कर्मचारियों की लापरवाही कमीशन खोरी को रोकने के लिए चीफ इंजीनियर ने एक सेल का भी गठन किया है।