- प्रधानी चुनाव में विपक्षी रहे दूसरे समुदाय के लोगों ने गांव के बाहर दिया घटना को अंजाम

- पत्‍‌नी के साथ दवा लेकर लौट रहे थे क्यारा ब्लॉक में परगवा गांव के प्रधान, पत्नी के भी लगे छर्रे

बरेली। पत्नी के साथ दवा लेकर लौट रहे क्यारा ब्लॉक में परगवा गांव के नवनिर्वाचित प्रधान पर थर्सडे शाम विपक्षी रहे दूसरे समुदाय के दबंगों ने गांव के बाहर ही ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी, जिनमे कुछ छर्रे उनकी पत्नी के भी लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में मृतक के समर्थक मौके पर इकट्ठा हो गए और जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे अधिकारियों के समझाने के बाद शव पोस्टमार्टम को भेजा जा सका। पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं बवाल की आशंका के चलते गांव में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

गांव के पास दिया घटना को अंजाम

कैंट थाना क्षेत्र के परगवां गांव में इस बार हाफिज मोहम्मद उर्फ इश्तियाक ने प्रधानी का चुनाव जीता था। वहीं दूसरे समुदाय के कुछ लोग उनके विपक्ष में भी थे। थर्सडे शाम इश्तियाक पत्नी शकीना के साथ दवा लेकर बाइक से गांव लौट रहे थे। इसी बीच गांव के बाहर ही पीली ताल दरगाह के पास एक पूर्व प्रधान और उसके बेटों ने उन्हें रोक लिया और ताबड़तोड़ गोलियां मारकर उसकी हत्या कर दी। गोली लगने से प्रधान की पत्नी भी घायल हो गई। हत्या की सूचना पर प्रधान पक्ष के लोग जुट गए और हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामला दो समुदाय का होने के कारण गांव में पुलिस तैनात की गई है

एसएसपी पहुंचे मौके पर

वारदात की सूचना पर सांसद धर्मेंद कश्यप, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी रवीन्द्र कुमार समेत अन्य अफसर मौके पर पहुंचे। मृतक प्रधान की पत्नी के बयानों के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी और एक आरोपी मोहर सिंह को गिरफ्तार का लिया। अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

प्रधान की पत्नी ने गांव के ही प्रधान प्रत्याशी मोहर सिंह, पूर्व प्रधान रतनलाल पर हत्या का आरोप लगाया है। मामले की जांच की जा रही है। रतनलाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। रात तक तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी