-गलत इलाज की शिकायत पर गंगाशील हॉस्पिटल में डॉक्टर्स व स्टाफ ने दिखाई दबंगई

-पुलिस की मौजूदगी में दिखाई रिवाल्वर, डॉक्टर पक्ष ने भी लगाया मारपीट का आरोप

BAREILLY: शहर के नामचीन हॉस्पिटल्स में शुमार गंगाशील हॉस्पिटल में थर्सडे को डॉक्टर व मरीज के संवेदनशील रिश्ते की मर्यादा तार-तार हो गई। प्रसूता का गलत इलाज का विरोध करने पर हॉस्पिटल की ओटी में ही प्रसूता के पति संग डॉक्टर्स व स्टाफ ने न सिर्फ मारपीट की। बल्कि उसे धक्के मारकर हॉस्पिटल से बाहर भी निकाल दिया। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद वाइफ को डिस्चार्ज कराने पहुंचे पति व परिजनों को डॉक्टर्स व स्टाफ ने दोबारा घेरकर मारपीट की। आरोप हैं कि इस दौरान पुलिस की मौजूदगी में ही डॉक्टर्स व स्टाफ ने रिवॉल्वर व बेसबॉल बैट तानकर मारने की कोशिश की। वहीं डॉक्टरों ने मरीज के तीमारदारों पर मारपीट का आरोप लगाया है। डॉक्टरों ने एसएसपी से भी मामले की शिकायत की। एसएसपी ने मामले में जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई का आदेश दिया है। सनद रहे कि वर्ष 2013 में इसी हॉस्पिटल के स्टाफ पर लड़की से रेप व ओनर पर मामले को दबाने का आरोप लगा था। तब हॉस्पिटल को सीज भी किया गया था।

गृह मंत्रालय में तैनात पीडि़त

बरेली के इंदिरा नगर निवासी गोविन्दा शर्मा नई दिल्ली में गृह मंत्रालय में बतौर क्लर्क तैनात है। दिल्ली में ही उनके पिता गिरीश चंद्र शर्मा भी सीबीआई में तैनात हैं। गोविन्दा शर्मा की वाइफ कंचन शर्मा 9 माह के गर्भ से थी। 8 दिसम्बर को प्रसव दर्द होने पर परिजनों ने उन्हें गंगाशील हॉस्पिटल में एडमिट कराया। प्रसव के बाद महिला को डिस्चार्ज कर दिया गया था, लेकिन सर्जरी के दौरान लगाए गए टांकों में दर्द होने व उससे घाव होने पर 13 दिसम्बर को परिजनों ने प्रसूता को फिर हॉस्पिटल में एडमिट कराया था।

जूनियर डॉक्टसर् पर आरोप

परिजनों का आरोप है कि सर्जरी के बाद प्रसूता के टांके लगाने में जूनियर डॉक्टर्स ने लापरवाही की। जिससे प्रसूता को तकलीफ हुई और हालत बिगड़ गई। 13 दिसम्बर को दोबारा प्रसूता को एडमिट कराने के बाद हॉस्पिटल प्रशासन ने महंगे इलाज का हवाला दिया। जिस पर विवाद शुरू हो गया। 22 दिसम्बर को प्रसूता का फिर से ऑपरेशन किया जाना था। सुबह ओटी के बाहर पहुंचे प्रसूता के पति का स्टाफ से विवाद हो गया। आरोप है कि इस पर डॉक्टर्स व स्टाफ ने मारपीट शुरू कर दी। परिजनों ने शाम को प्रेमनगर थाना में जाकर मामले की तहरीर दी। वहीं डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में पीडि़त का मेडिकल कराया गया।

शिकायत दर्ज कराने के बाद फिर झगड़ा

पुलिस में शिकायत करने के परिजन हॉस्पिटल में पत्‍‌नी को डिस्चार्ज कराने पहुंचे तो फिर से झगड़ा हो गया। आरोप है कि जब कंचन के परिजन द डॉक्टर व स्टाफ ने दोबारा उनके साथ मारपीट की और रिवाल्वर व बेसबॉल भी तान दिया। उसने पुलिस को एक मोबाइल रिकॉर्डिग वीडियो भी दी है। वहीं डॉक्टर्स का कहना है कि गोविंदा के परिजनों ने उनके साथ मारपीट की है। डॉक्टर्स ने पुलिस को हॉस्पिटल की सीसीटीवी फुटेज भी दिखाई है। बताया जा रहा है कि जब दोबारा झगड़ा हुआ तो मौके पर पुलिस भी पहुंच चुकी थी, लेकिन पुलिस के सामने भी झगड़ा होता रहा। सूचना पर सीओ सिटी फ‌र्स्ट सिद्धार्थ वर्मा पहुंचे और मामले को शांत किया। इस मामले में दोनों पक्षों ने तहरीर दी है।

हॉस्पिटल में मारपीट का मामला सामने आया है। दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। दोनों पक्षाें की एफआईआर दर्ज कर जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी। वीडियो रिकॉर्डिग और सीसीटीवी फुटेज देखी जाएंगी।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी बरेली