-बिथरीचैनपुर अंतर्गत स्कूल में वेडनसडे रात आठ नकाबपोश बदमाश सीसीटीवी में कैद

-प्रिंसिपल के कमरे से नकदी व मंदिर से जेवर लूटे, लेकिन शाम तक मिले जेवर

BAREILLY: बिथरी चैनपुर थाना अंतर्गत राधा माधव पब्लिक स्कूल में वेडनसडे रात हथियार बंद नकाबपोश आठ बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने तीन चौकीदार और एक पुजारी को गन प्वाइंट पर बंधक बना लिया। बदमाशों ने स्कूल के प्रिंसिपल व सीबीएसई कोऑर्डिनेटर के रूम से 15 हजार रुपए कैश और मंदिर से श्रीकृष्ण की बांसुरी लूट ली। आठ बदमाश सीसीटीवी फुटेज में भी कैद हो गए हैं। बदमाशों ने स्कूल में लगे तीन सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए। लेकिन थर्सडे देर शाम तक मंदिर की अलमारी में बांसुरी और छड़ी मिलने पर पुलिस को किसी स्कूल के शख्स पर ही शक हो रहा है। पुलिस स्कूल के चौकीदारों, पुजारी व अन्य से पूछताछ कर मामले के खुलासे में जुट गई है।

एक ने पहना था हेल्मेट

बीसलपुर चौराहा पर राधा माधव पब्लिक स्कूल है। स्कूल के प्रिंसिपल आरसी धस्माना ने बताया कि वेडनसडे रात स्कूल में सिक्योरिटी गार्ड चरितपाल, चौकीदार छेदालाल और विपिन और विपिन के पुजारी पिता तोलेराम मौजूद थे। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक रात में करीब 12 बजकर 01 मिनट पर पहले एक बदमाश घुसा और फिर उसके बाद तीन और बदमाश घुस आए। सभी ने करीब 20 मिनट रेकी की और फिर 4 अन्य बदमाश आ गए। एक बदमाश ने हेल्मेट पहन रखा था और बाकी चेहरा ढंके थे। रेकी करने के बाद बदमाशों ने मंदिर में सो रहे चौकीदारों को बंधक बना लिया और उसकी गन भी कब्जे में ले ली। फिर सभी को पुजारी तोलेराम के कमरे में ले जाकर बंद कर दिया। फिर बदमाश प्रिंसिपल के कमरे में गए और यहां पर उनकी अटैची और रैक के लॉक तोड़ दिए। बदमाशों ने अटैची में रखे 15 हजार रुपए निकाल लिए, लेकिन वहां रखे कैमरे, व अन्य इलेक्ट्रानिक सामान चोरी नहीं किया। बदमाशों ने अकाउंटेंट रूम का भी ताला तोड़ा। बदमाश सभी यंग लग रहे हैं, जिससे आरसी धस्माना को शक है कि हो सकता है कि बदमाश बोर्ड एग्जाम से जुड़े कोई डॉक्युमेंट लूटने आए हों।

किसी स्कूल के शख्स पर ही शक

सूचना पर सबसे पहले एसओ बिथरी चैनपुर राजवीर सिंह यादव पहुंचे, लेकिन पहले वह मामले को दबाने में लग गए। दोपहर बाद मौके पर एसपी सिटी और सीओ फोर पहुंचे और चौकीदारों और पुजारी से पूछताछ की। गनमैन चरितपाल ने बताया कि बंधक बनाने के बाद बाहर से गेट लगा दिया था और फिर अपने आप गेट खुल गया था, लेकिन पुजारी ने बताया कि एक बदमाश अंदर रहा था और फिर वह भी चला गया था। सभी ने बताया कि बदमाश मोबाइल से बैट्री व सिम निकालकर ले गए थे। बंदूकें, बैट्री और सिम बाद में ग्राउंड में मिल गए। पुजारी ने बताया कि उसके पास एक स्मार्टफोन रहता था, जिसे वह कभी यूज नहीं करता था, लेकिन रात में उसने चरितपाल की सिम मोबाइल में डाला और फिर पुलिस को फोन किया।

स्कूल में घुसे बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। चौकीदार और पुजारी के बयानों में विरोधाभास है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

समीर सौरभ, एसपी सिटी बरेली