रेलमंत्री सुरेश प्रभु के स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाने का मौखिक शेड्यूल मिला

जंक्शन पर एनईआर व एनआर के अधिकारियों की रही हलचल, तैयारियों में जुटे

<रेलमंत्री सुरेश प्रभु के स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाने का मौखिक शेड्यूल मिला

जंक्शन पर एनईआर व एनआर के अधिकारियों की रही हलचल, तैयारियों में जुटे

BAREILLY:

BAREILLY:

क्क् अगस्त को जंक्शन से कासगंज सिटी के लिए नई ट्रेन को चलाने की रेलवे की तैयारियां रफ्तार पकड़ चुकी है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु के हाथों ही नए ब्रॉडगेज पर स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाएं जाने की पुष्टि एनईआर डीआरएम चंद्र मोहन जिंदल ने संडे को कर दी। हालांकि रेलमंत्री के आने का संडे शाम तक लिखित कार्यक्रम एनईआर डिविजन को नहीं मिला सका था। यह पहला मौका होगा जब रेल मंत्री सुरेश प्रभु बरेली आएंगे। रेलमंत्री के आने के साथ ही रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा और केन्द्रीय कपड़ा मंत्री संतोष गंगवार के भी इस मौके पर मौजूद रहने की संभावना काफी बढ़ गई है। इससे पहले तक रेलवे अधिकारी रेल राज्य मंत्री के आने के ही उम्मीद जता रहे थे।

दिन भर जुटे रहे अधिकारी

रेल मंत्री के आने को लेकर जंक्शन पर तैयारियां तेज हो चुकी हैं। संडे सुबह क्0 बजे से ही एनआर व एनईआर के एडीआरएम समेत तमाम बड़े अधिकारी जंक्शन पर तैयारियों को लेकर जुट गए। अधिकारियों ने जंक्शन के सरकुलेटिंग एरिया, प्लेटफॉर्म व पीआरएस का इंस्पेक्शन किया। रेलवे अधिकारी दिन भर जंक्शन पर जुटे रहे और तैयारियों पर निर्देश देते रहे। प्लेटफॉर्म क् पर रंग रोगन के साथ ही खराब डिस्पले सिस्टम सुधारने का काम शुरू हो गया। वहीं शाम को आरपीएफ के बॉम्ब स्क्वॉयड ने दिल्ली से आई स्पेशल टीम के साथ जंक्शन के चप्पे चप्पे की तलाशी अभियान शुरू किया।

रुलाएगा मंत्री जी का स्टेज

रेलमंत्री के लिए जंक्शन के सरकुलेटिंग एरिया में स्टेज तैयार किया जा रहा है। पार्किंग में बन रहे ब्0 बाई ख्0 के स्टेज से पहली बार बरेली पहुंच रहे रेलमंत्री लोगों तक अपनी बात रखेंगे, लेकिन पार्किंग के एंट्री प्वांइट पर बन रहा यह स्टेज लोगों के लिए मुसीबत साबित होता दिख रहा। स्टेज के बड़े साइज के चलते पार्किंग पर ऑटो समेत निजी वाहनों के आने में रोक लगेगी। इससे सरकुलेटिंग एरिया में अपने वाहनों से आने वाले मुसाफिरों को परेशानी होगी। वहीं ऑटो न होने से जंक्शन से निकलने वाले मुसाफिरों को भी परेशानी उठानी पड़ेगी।