- थर्सडे को हुई बारिश से मैक्सिमम टेम्प्रेचर का पारा डाउन, शहर को 8 डिग्री की राहत

BAREILLY: पिछले करीब 22 दिनों से बारिश की राह देख रहे शहरवासियों को थर्सडे हुई बारिश ने जमकर भिगोया। करीब दो घंटे तक हुई बारिश ने तपती धूप और उमस से लोगों को राहत नसीब हुई। वेदर एक्सपर्ट के मुताबिक शहर में ---- एमएम हुई बारिश से पारा में करीब 8 डिग्री तक की गिरावट दर्ज हुई है। जिससे लोगों को हल्की ठंड का अहसास हो रहा है। वहीं, शहर में खंडवर्षा होने की संभावना भी मौसम विभाग जता रहा है। जिसके चलते करीब 5 दिनों तक शहर में रुक रुककर बारिश हो सकती है। बारिश के बाद थर्सडे को सिटी का मैक्सिमम टेम्प्रेचर ----डिग्री और मिनिमम टेम्प्रेचर ---- डिग्री रिकॉर्ड ि1कया गया।

हवा ने बदला बादलाें का रुख

बारिश में अड़चन और बारिश होने की वजह भी हवा बनी है। वेदर एक्सपर्ट डॉ। एचएस कुशवाहा के मुताबिक शहर में पिछले कई दिनों से लो प्रेशर एरिया नहीं बन पा रहा था। क्योंकि पर्वतीय क्षेत्रों से आने वाले मानसूनी बादलों को हवा वापस धकेल रही थी। ऐसे में एंट्री करने वाले बादल के बावजूद भी बारिश नहीं हो पा रही थी। वहीं, पिछले करीब चार दिनों से हवा का रुख बदल रहा था। शहर में वेडनसडे देर रात लो प्रेशर एरिया बना। जिसकी वजह से थर्सडे को शहर पर रिमझिम फुहारें पड़ीं।

बारिश का उठाया लुत्फ

करीब डेढ़ घंटे तक हुई झमाझम बारिश के बाद शहर को तपती और चिपचिपी गर्मी से राहत मिली है। शहरवासियों ने बारिश का जमकर लुत्फ उठाया। सिटी की मेन सड़कों पर लोग भीगते हुए नजर आए। वहीं बारिश की वजह से शहर के कई मोहल्ले तालाब बन गए, जिसमें बच्चों ने जमकर नहाने का आनंद लिया।