-शहर के बीसीबी कालेज के पानी का टीडीएस निकला 697, यूनिवर्सिटी में कैंटीन के आरओ का 169

-आईवीआरआई के गेट पर लगे नल का टीडीएस 293 तो आरओ का टीडीएस निकला 288

<-शहर के बीसीबी कालेज के पानी का टीडीएस निकला म्97, यूनिवर्सिटी में कैंटीन के आरओ का क्म्9

-आईवीआरआई के गेट पर लगे नल का टीडीएस ख्9फ् तो आरओ का टीडीएस निकला ख्88

BAREILLY BAREILLY :

शहर में शुद्ध पानी की बात करें तो अधिकांश पब्लिक प्लेसेज पर लोगों को दूषित पानी ही मयस्सर हो रहा है। चौंकाने वाली रिपोर्ट मंडे को तब सामने आयी, जब दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने बरेली कॉलेज, रूहेलखंड यूनिवर्सिटी और आईवीआरआई में लगे आरओ प्लांट के पेयजल की जांच करायी। इन सभी स्थानों पर स्टूडेंट्स से लेकर प्रोफेसर तक दूषित पानी पी रहे हैं।

आरओ उगल रहा 'जहर'

शहर में स्टूडेंट की पहली पसंद बरेली कॉलेज अपने स्टूडेंट को शुद्ध पानी मुहैया नहीं करा पा रहा है। बीसीबी भी स्टूडेंट को शुद्ध पानी के नाम पर दूषित पानी पिलाकर स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहा है। कॉलेज आने वाले स्टूडेंट दूषित पानी पीकर बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं। बरेली कॉलेज के पानी का टीडीएस जब चेक कराया तो म्97 निकला।

रेड लाइन पर आरयू

एमजेपी यूनिवर्सिटी के कैंटीन में लगे आरओ वाटर का टीडीएस भी बार्डर लाइन के करीब है। आरओ वाटर का जब टीडीएस कराया तो क्म्9 निकला, जोकि दूषित हो चुका था। वहीं यूनिवर्सिटी के अलग-अलग डिपार्टमेंट में लगे नल के पानी का टीडीएस भी ब्00 से भ्00 तक निकला। उस दूषित पानी को शुद्ध समझकर स्टूडेंट पी रहे है, लेकिन जिम्मेदारों का इस तरफ ध्यान नहीं है।

आईवीआरआई में आरओ का धोखा

शोध संस्थानों में गिना जाने वाला आईवीआरआई का पानी भी दूषित निकला। आईवीआरआई गेट पर लगे नल का टीडीएस तो ख्9फ् , जबकि संस्थान कैंपस में लगे आरओ वाटर का टीडीएस ख्88 निकला। कैंपस में लगे आरओ वाटर को शुद्ध पानी समझकर को प्रोफेसर और स्टूडेंटस पी रहे हैं, जबकि वह शुद्ध नहीं बल्कि दूषित पानी है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।