-नियमों के खिलाफ कई कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने आरयू कैंपस में लगा रखी है होर्डिग्स

>BAREILLY

प्राइवेट कॉलेजेज स्टूडेंट्स के अधिक से अधिक एडमिशन करने की होड़ में होर्डिग्स वार पर उतारू हो गए हैं। कई कॉलेजेज तो प्रचार-प्रसार के लिए आरयू की हद में भी सेंधमारी कर बैठे है, जहां वह कॉलेज की खूबियां गिना रहे हैं। हैरत की बात है कि कॉलेजेज की कारस्तानी पर यूनिवर्सिटी प्रशासन भी मूक दर्शक बन बैठा हुआ है।

जुलाई से शुरू हाेंगे एडमिशन

एडमिशन की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। पांच दिन बाद यूजी और पीजी में एडमिशन की मारामारी स्टार्ट हो जाएगी। एडमिशन फार्म खरीदने और जमा करने के लिए स्टूडेंट्स की कतारें लगेंगी। एडमिशन की इस दौड़ को भुनाने में प्राइवेट कॉलेजेज जुट गए हैं। डिस्ट्रिक्ट के कॉलेजेज के अलावा रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा समेत के आसपास के जिलों के प्राइवेट कॉलेजेज ने आरयू कैंपस में जगह-जगह होर्डिग्स लगा रखी है। इन पर उन्होंने अपने यहां चल रहे कोर्सेस और सुविधाएं लिख रखी हैं। आरयू कैंपस में इस वक्त बीएड कैंडिडेट्स की काउंसिलिंग चल रही है। स्टूडेंट्स अटै्रक्ट हों इसलिए कैंपस में दर्जनों की संख्या में होर्डिग्स लगी हैं। हैरत की बात यह कि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

यूनिवर्सिटी कैंपस में होर्डिग्स लगाना नियम के खिलाफ है। कॉलेजेज ने आरयू से होर्डिग्स और बैनर लगाने की कोई अनुमति नहीं ली। नगर निगम प्रशासन को पत्र लिखा जाएगा कि वह इन होर्डिग्स को हटाएं।

डॉ। एसएल मौर्य, रजिस्ट्रार