BAREILLY: आरयू के स्टूडेंट्स अब एसएमएस के जरिए भी अपना रिजल्ट जान सकते हैं। रिजल्ट शो करने के लिए एक अलग वेबसाइट है। जिससे आरयू के साथ कॉन्ट्रैक्ट है। आरयू रिजल्ट डिक्लेयर करता है और उसे दूसरे वेबसाइट को सेंड कर देता है। जिसका लिंक आरयू की वेबसाइट पर ही होता है। स्टूडेंट्स उसे क्लिक करते ही दूसरे वेबसाइट पर चले जाते हैं। इसी वेबसाइट के एडमिन ने एसएमएस के जरिए रिजल्ट जानने की प्रक्रिया लॉन्च की है।

ऐसे जानें एसएमएस से रिजल्ट

फिलहाल एसएमएस के जरिए रिजल्ट जानने की सुविधा केवल पीजी स्टूडेंट्स के लिए ही है। इंडिया रिजल्ट्स डॉट कॉम पर आरयू के स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट देखते हैं। इसी वेबसाइट ने पीजी के स्टूडेंट्स के लिए एसएमएस के जरिए रिजल्ट जानने की सुविधा प्रदान की है। स्टूडेंट्स अपने मोबाइल से वन टाइप कर अपना रोल नम्बर टाइप कर 5676750 पर सेंड करेंगे तो उनके मोबाइल पर रिजल्ट आ जाएगा। मसलन यदि किसी स्टूडेंट का रोल नम्बर 00<आरयू के स्टूडेंट्स अब एसएमएस के जरिए भी अपना रिजल्ट जान सकते हैं। रिजल्ट शो करने के लिए एक अलग वेबसाइट है। जिससे आरयू के साथ कॉन्ट्रैक्ट है। आरयू रिजल्ट डिक्लेयर करता है और उसे दूसरे वेबसाइट को सेंड कर देता है। जिसका लिंक आरयू की वेबसाइट पर ही होता है। स्टूडेंट्स उसे क्लिक करते ही दूसरे वेबसाइट पर चले जाते हैं। इसी वेबसाइट के एडमिन ने एसएमएस के जरिए रिजल्ट जानने की प्रक्रिया लॉन्च की है।

ऐसे जानें एसएमएस से रिजल्ट

फिलहाल एसएमएस के जरिए रिजल्ट जानने की सुविधा केवल पीजी स्टूडेंट्स के लिए ही है। इंडिया रिजल्ट्स डॉट कॉम पर आरयू के स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट देखते हैं। इसी वेबसाइट ने पीजी के स्टूडेंट्स के लिए एसएमएस के जरिए रिजल्ट जानने की सुविधा प्रदान की है। स्टूडेंट्स अपने मोबाइल से वन टाइप कर अपना रोल नम्बर टाइप कर भ्म्7म्7भ्0 पर सेंड करेंगे तो उनके मोबाइल पर रिजल्ट आ जाएगा। मसलन यदि किसी स्टूडेंट का रोल नम्बर 00ABCABC123 है तो उसे इस तरह से मैसेज करेगा- 1 00<क्ख्फ् है तो उसे इस तरह से मैसेज करेगा- क् 00ABCABCक्ख्फ्