फ‌र्स्ट और सेकंड मेरिट में छूटे 26 हजार स्टूडेंट्स को फीस जमा करने आखिरी मौका

अभी तक 1 लाख10 हजार एडमिशन हो चुके हैं

<फ‌र्स्ट और सेकंड मेरिट में छूटे ख्म् हजार स्टूडेंट्स को फीस जमा करने आखिरी मौका

अभी तक क् लाखक्0 हजार एडमिशन हो चुके हैं

BAREILLY

BAREILLY

ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए आरयू ने थर्ड मेरिट जारी कर दी है। आरयू ने थर्ड मेरिट के एडमिशन को पूरा करने के लिए ख्म् अगस्त तक का ही टाइम दिया है। थर्ड मेरिट जारी होने के बाद थर्सडे को सिर्फ 90ब् एडमिशन ही हुए। आरयू ने फ‌र्स्ट और सेकंड मेरिट में फीस जमा करने से चूक गए स्टूडेंट्स को भी शामिल कर लिया है। अब एडमिशन में सिर्फ दो दिन का ही समय मिला है तो ऐसे में अब थर्ड मेरिट में काउंसलिंग कराने वाले स्टूडेंट्स को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। वीसी प्रोफेसर अनिल शुक्ला ने अभी फ्0 हजार एडमिशन और होने की उम्मीद जताई है।

थर्ड मेरिट में एडमिशन के लिए सिर्फ दो दिन

स्टूडेंट्स के लिए थर्ड मेरिट में एडमिशन के लिए सिर्फ दो दिनों का समय मिला है। ऐसे में एडमिशन कराने के लिए स्टूडेंट्स में काफी जल्दबाजी दिख रही है। दो दिनों का वक्त मिलने के कारण सभी कॉलेजों में एडमिशन के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं।

छूटे स्टूडेंट्स को फीस जमा करने का आखिरी मौका

आरयू द्वारा फ‌र्स्ट और सेकंड मेरिट में छूटे स्टूडेंट्स को फीस जमा करने के लिए सिर्फ ख्म् अगस्त तक का ही वक्त दिया गया है। ऐसे में छूटे सभी ख्म् हजार स्टूडेंट्स अपनी फीस जमा कर सीट पक्की करने में लगे गए हैं।

सीट न भरने पर बढ़ सकती है डेट

आरयू से अटैच ब्98 कॉलेजों में एडमिशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी यदि सीट नहीं भर पाती हैं तो आरयू एडमिशन की डेट बढ़ा सकती है। इसके लिए सभी कॉलेजों में एडमिशन को तेजी करने के लिए कहा गया है।

थर्सडे को नहीं छू सके क् हजार का आंकड़ा

आरयू से थर्ड मेरिट जारी होने के थर्सडे को सभी कॉलेजों में एडमिशन के लिए पूरी तैयारी की गई, लेकिन स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए नहीं पहुंचे। मेरिट जारी होने के बाद पहले दिन सिर्फ 90ब् एडमिशन ही हो सके।

आरयू से अटैच सभी ब्98 कॉलेजों में क्भ्00 हजार सीट है। अभी तक सभी सीट्स पर एडमिशन नहीं हो सका है। ऐसे में यदि डेट बढ़ानी पड़ी तो बढ़ाई जाएगी।

डॉ। अरविंद शुक्ला,

वाइस चांसलर आरयू