- स्टूडेंट्स ने जून में कंडक्ट कराने की मांग की थी

BAREILLY: स्टूडेंट्स ने प्रोफेशनल कोर्सेज के समेस्टर एग्जाम्स को जल्द कराने की मांग की थी। लेकिन आरयू उनके शेड्यूल में खास बदलाव नहीं कर पाया। समेस्टर एग्जाम्स जुलाई में ही कंडक्ट किए जा रहे हैं। जबकि स्टूडेंट्स ने इसे जून में कंडक्ट कराने की मांग की थी। आरयू ने शेड्यूल तैयार कर इसे जारी भी कर दिया है। बीबीए, बीसीए, एलएलबी, बीएड, बीएससी एग्रीकल्चर के एग्जाम्स एक साथ जुलाई में कंडक्ट किए जाएंगे। फ‌र्स्ट वीक में सभी सेमेस्टर कोर्सेज के एग्जाम्स शुरू हो जाएंगे।

यूनियन इलेक्शन को लेकर की थी मांग

बीसीबी के स्टूडेंट्स ने बीबीए, बीसीए और एलएलबी के एग्जाम्स को जून में कंडक्ट कराने की मांग थी। इसके पीछे उनका तर्क यह था कि लेट एग्जाम होने से रिजल्ट लेट आएगा। ऐसे में यदि स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन हुए तो रिजल्ट डिक्लेयर न होने के चलते वे वोटर्स नहीं बन पाएंगे। लास्ट ईयर भी यह हुआ था जिसके बाद इलेक्शन स्थगित कर दिया गया था। बीसीबी ने स्टूडेंट्स की इस मांग को लेकर यूनिवर्सिटी को भी अवगत कराया। लेकिन आरयू इसमें ज्यादा कुछ नहीं कर पाया। हालांकि जून में एग्जाम कंडक्ट न कराने के पीछे बीसीबी का भी अपना तर्क था। प्रिंसिपल डॉ। सोमेश यादव ने बताया कि समर वकेशन के चलते टीचर्स एग्जाम में ड्यूटी नहीं कर पाएंगे।

जुलाई भर कंडक्ट किए जाएंगे एग्जाम्स

एलएलबी के सेकेंड, फोर्थ और सिक्स्थ समेस्टर के एग्जाम्स ब् जुलाई से स्टार्ट होंगे और क्ब् जुलाई तक कंडक्ट किए जाएंगे। एग्जाम्स शाम ख् से भ् बजे तक कंडक्ट किए जाएंगे। बीबीए सेकेंड, फोर्थ और सिक्स्थ समेस्टर के एग्जाम्स क् जुलाई से ही शुरू हो जांएगे और ख्ख् जुलाई तक कंडक्ट किए जाएंगे। एग्जाम्स सुबह 8 से क्क् बजे तक कंडक्ट किए जाएंगे। जबकि बीसीए के एग्जाम्स क् जुलाई से क्म् जुलाई तक कंडक्ट किए जाएंगे। बीएड के एग्जाम्स दो पालियों में होंगे। सुबह 8 से क्क् और शाम ख् से भ् बजे तक। एग्जाम्स क् जुलाई से क्7 जुलाई तक कंडक्ट किए जाएंगे। बीएससी एग्रीकल्चर के एग्जाम्स दो पालियों में कंडक्ट किए जाएंगे। सुबह 8 से क्क् और शाम फ् से म् बजे तक। एग्जाम्स क् जुलाई से क्भ् जुलाई तक कंडक्ट किया जाएगा।