- ढोल नगाड़ों और गाजे बाजे के साथ झूमते हुए रैली स्थल पहुंचे समर्थक

- एंट्री गेट पर समर्थकों की पुलिस से हुई झड़प, बैनर उखाड़कर ले गए घर

BAREILLY: सपा की विशाल परिवर्तन रैली पर कड़ाके की ठंड का असर दिखाई दिया। सुबह 11 बजे तक रैली स्थल पर बमुश्किल डेढ़ सौ लोग ही दिखाई दे रहे थे। खाली मैदान को देखकर एकबारगी मौजूद नेता भी 'कांप' गए। उन्होंने अपने खास को फोन कर रैली के बाबत लोगों को शामिल करने की हिदायत दी। जिसके बाद दोपहर 1 बजे धूप खिली संग लोगों का आने का सिलसिला शुरू हुआ, जिसे देख नेताओं की जान में जान आई। जिसे देख सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह ने कहा कि बरेली में उन्हें सर्वाधिक जनसैलाब देखने को मिला है।

बसों में भरकर आए समर्थक

विशाल परिवर्तन रैली में शामिल होने के लिए दूर-दराज के समर्थक बसों, ट्रकों, ऑटो समेत निजी वाहनों से शामिल होने पहुंचे थे। जो जिस क्षेत्र का था उससे संबंधित बैनर, झंडे लेकर आए थे। रैली के बाहर कई जगहों पर ढोल नगाड़े बजते रहे और लोग धुनों पर झूमते रहे। हर कोई सपा के रंग में रंगा हुआ था। दोपहर करीब 1 बजे तक भीड़ इस कदर उमड़ी की ग्राउंड में तिल रखने की जगह न बची। कईयों को मैदान के बाहर खड़े होकर नेता जी का भाषण सुनना पड़ा। जिसे देखते हुए आयोजकों ने ग्राउंड को कवर करने वाले परदों को हटाने की सलाह दी। ताकि हर कोई नेता जी से और नेता जी हर किसी से मुखातिब हो सकें।

समर्थकों और पुलिस में झड़प

रैली में मद्देनजर रूट डायवर्जन किया गया था। जिसके चलते वाहनों से पहुंच रहे समर्थकों को रैली से दूर वाहन खड़े करने पड़े। वहां से वह पैदल रैली की चल पड़े। रैली स्थल पर किसी भी गेट पर वीवीआईपी, वीआईपी, मीडिया अथवा सामान्य जैसी नोटिस न होने से समर्थकों में भटकाव रहा। जो जिस गेट पर पहले पहुंचता वहीं से इंट्री करने की कोशिश कर रहा था। जिसके चलते क ई बार समर्थकों और पुलिस में तीखी नोंकझोंक हुई। वहीं, रैली खत्म होने के बाद ग्राउंड समेत बाहर लगे बड़े बैनरों को उखाड़कर घर ले जाने की जद्दोजहद कर रहे लोगों से भी पुलिस की नोंकझोंक हुई। भीड़ बढ़ते देख पुलिस ने किनारा कर लिया।