-मंडे को कलेक्ट्रेट में डीएम ने सभी विभागों के साथ की कोऑर्डिनेशन मीटिंग

-28 पुलिसकर्मियों ने ली सिक्योरिटी की ट्रेनिंग, 12 और को दी जाएगी ट्रेनिंग

BAREILLY: इसी तेजी से नाथ नगरी एयरपोर्ट का निर्माण होता रहा तो उम्मीद है कि सितंबर माह तक विमान उड़ान भरने लगें। बारिश के सीजन में निर्माण कार्य रुक सकता है लेकिन इसके बावजूद भी जल्द से जल्द निर्माण पूरा कराने की कोशिश चल रही है। मंडे को कलेक्ट्रेट में डीएम की अध्यक्षता में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों की मौजूदगी में संबंधित सभी विभागों के साथ कोऑर्डिनेशन मीटिंग की गई। मीटिंग में सभी विभागों से उनकी सुविधाओं और काम की रिपोर्ट मांगी गई, जिसमें लगभग सभी सुविधाओं की उपलब्धता मिली है। सिक्योरिटी और पोल शिफ्टिंग का काम भी जल्द पूरा हो जाएगा।

पोल शिफ्टिंग के लिए 1 करोड़ का प्रस्ताव

-एयरपोर्ट के निर्माण में हाईटेंशन लाइन के पोल शिफ्ट कर अंडर ग्राउंड लाइन बिछायी जानी है। इसके लिए बिजली विभाग ने 1 करोड़ का इस्टीमेट तैयार कर प्रस्ताव भेज दिया है। उसके बाद शिफ्टिंग का काम शुरू कर दिया जाएगा।

-शुरुआत में एयरपोर्ट की सिक्योरिटी पुलिस करेगी। इसके लिए 40 जवानों को ट्रेनिंग दी जा रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की सिक्योरिटी की ओर से आगरा में 28 पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है। बचे हुए 12 पुलिसकर्मियों को जल्द ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा।

-सिक्योरिटी को लेकर बरेली में पहले से ही डॉग स्क्वॉड और बम स्कवॉड पहले से ही मौजूद है।

-एयरपोर्ट चालू हो जाने के बाद सीआईएसएफ या बीएसएफ को सिक्योरिटी सौंप दी जाएगी। टर्मिनल में सीसीटीवी कैमरे व अन्य सिक्योरिटी के इंतजाम किए जाएंगे

-एयरपोर्ट का ही एप्रिन और पाथ वे का इस्तेमाल किया जाएगा। सिर्फ रनवे ही त्रिशूल हवाई अड्डे का इस्तेमाल किया जाएगा।

-बरेली में डाक, हॉस्पिटल और इंटरनेट के लिए बीएसएनएल की सुविधा पहले ही उपलब्ध है। इसकी जानकारी भी मीटिंग में दी गई।

-मीटिंग में नगर निगम को कूड़ा डालने से रोकने के बारे में कहा गया है। बर्ड हिटिंग के खतरे से बचाने की बात कही गई है।