-अब 19 और 20 नवंबर को मिलेगा दाखिले का मौका

बरेली : बरेली कॉलेज में एमए के 14 कोर्सों में दाखिले के लिए काउंस¨लग गुरुवार से शुरू हो गई। एक साथ हुई इस काउंसि¨लग में पहले दिन उर्दू, अर्थशास्त्र, दर्शनशास्त्र, भूगोल, हिन्दी, राजनीति विज्ञान और समाज शास्त्र में कुछ अभ्यर्थी प्रवेश लेने पहुंचे। बाकी सात कोर्सों में सन्नाटा पसरा रहा। इन कोर्सों में एक भी प्रवेश नहीं हुआ। 19 और 20 नवंबर को प्रवेश लेने का मौका रहेगा।

गुरुवार को एक साथ 14 कोर्सों की संख्या को देखते हुए विभागों में प्रवेश की पूरी तैयारी रही। प्रक्रिया में लगे शिक्षक अपनी टीम के साथ दोपहर दो बजे तक विभागों में बैठे रहे। लेकिन अंग्रेजी , संस्कृत, भारतीय इतिहास,ड्राइंग एवं पें¨टग, गणित, सैन्य अध्ययन, सांख्यिकी पाठ्यक्रम ऐसे रहे, जिनमें पहले दिन कोई प्रवेश लेने नहीं आया। कॉलेज के प्रवेश समन्वयक डॉ। वीपी सिंह का कहना है कि दीपावली के बाद 19 और 20 दिसंबर को दाखिले का मौका है। जिन्होंने प्रवेश नहीं लिया है, वे समस्त अभिलेखों के साथ संपर्क करें।

पहले दिन प्रवेश की स्थिति

विषय- तय सीटें- पहले दिन हुए प्रवेश

हिन्दी 80- 4

उर्दू 80 - 5

दर्शनशास्त्र 80- 1

अर्थशास्त्र 240 - 7

राजनीति शास्त्र 80-8

समाज शास्त्र 160-4

भूगोल (स्ववित्तपोषित) 60-7

एलएलबी, एमकॉम ओपेन मेरिट के प्रवेश खत्म

एलएलबी और एमकॉम में ओपेन कटऑफ की मेरिट के अनुसार तीन दिन तक हुए दाखिले की प्रक्रिया गुरुवार को समाप्त हो गई। एमकॉम में 240 सीटों में 72 और एलएलबी में 320 सीटें के सापेक्ष 91 छात्र-छात्राओं के प्रवेश हुए। अब आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्लूएस) कोटे में प्रवेश की मेरिट दीपावली के बाद जारी की जाएगी।