- परिवहन निगम के बेड़े में आएंगी 7 नई एसी बसें

<- परिवहन निगम के बेड़े में आएंगी 7 नई एसी बसें

BAREILLY:

BAREILLY:

परिवहन निगम पैसेंजर्स को समर में कूल-कूल जर्नी कराने की तैयारी में है। दिल्ली और आगरा के बाद इस कड़ी में कानपुर भी जुड़ने जा रहा है। जल्द ही दिल्ली, आगरा रूट्स पर एसी बसों की संख्या बढ़ाने के साथ ही कानपुर रूट्स पर दो नई एसी बसों का संचालन शुरू होगा। परिवहन निगम इसके लिए जोर-शोर से तैयारियों में जुट गया है। कानपुर के अलावा कुछ और ऐसे रूट हैं, जिन पर एसी बसों को चलाने का विचार परिवहन निगम कर रहा है।

बेड़े में आएंगी 7 एसी बसें

अधिकारियों की मानें तो, परिवहन निगम के बेड़े में 7 नई एसी बसें आने वाली है। दस दिन के अंदर यह बसें आ जाएंगी। इनमें से 2 बसें दिल्ली, 3 बसें आगरा और 2 बसें कानपुर रूट्स पर चलाई जाएंगी। कानपुर रूट्स पर तीन महीने पहले एक एसी बस का संचालन परिवहन निगम द्वारा शुरू किया गया था, लेकिन कुछ ही दिन बाद बस का एक्सीडेंट हो गया। तब से इस रूट्स पर एसी बस का संचालन ठप है। परिवहन निगम ने एक बार फिर इस रूट्स पर एसी बसें चलाने का फैसला लिया है। 7 नई बसें आने के बाद परिवहन निगम के बेड़े में टोटल एसी बसों की संख्या 17 हो जाएगी।

<परिवहन निगम पैसेंजर्स को समर में कूल-कूल जर्नी कराने की तैयारी में है। दिल्ली और आगरा के बाद इस कड़ी में कानपुर भी जुड़ने जा रहा है। जल्द ही दिल्ली, आगरा रूट्स पर एसी बसों की संख्या बढ़ाने के साथ ही कानपुर रूट्स पर दो नई एसी बसों का संचालन शुरू होगा। परिवहन निगम इसके लिए जोर-शोर से तैयारियों में जुट गया है। कानपुर के अलावा कुछ और ऐसे रूट हैं, जिन पर एसी बसों को चलाने का विचार परिवहन निगम कर रहा है।

बेड़े में आएंगी 7 एसी बसें

अधिकारियों की मानें तो, परिवहन निगम के बेड़े में 7 नई एसी बसें आने वाली है। दस दिन के अंदर यह बसें आ जाएंगी। इनमें से ख् बसें दिल्ली, फ् बसें आगरा और ख् बसें कानपुर रूट्स पर चलाई जाएंगी। कानपुर रूट्स पर तीन महीने पहले एक एसी बस का संचालन परिवहन निगम द्वारा शुरू किया गया था, लेकिन कुछ ही दिन बाद बस का एक्सीडेंट हो गया। तब से इस रूट्स पर एसी बस का संचालन ठप है। परिवहन निगम ने एक बार फिर इस रूट्स पर एसी बसें चलाने का फैसला लिया है। 7 नई बसें आने के बाद परिवहन निगम के बेड़े में टोटल एसी बसों की संख्या क्7 हो जाएगी।

बरेली से दिल्ली

- एसी बसों की संख्या - 8

- ख् आने के बाद क्0 हो जाएंगी।

- किराया- फ्म्ख्

- रूट्स - रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, गजरौला वाया दिल्ली।

बरेली से आगरा

- एसी बसों की संख्या - ख्

- फ् आने के बाद भ् हो जाएंगी।

- किराया - फ्00

- रूट्स - बदायूं, उझानी, कासगंज, एटा वाया आगरा।

बरेली से कानपुर

- एसी बसों की संख्या- 0

- ख् एसी बस आने वाली है।

- किराया- अनुमानत: फ्फ्0 रुपए होगा।

- रूट्स - फर्रुखाबाद, कन्नौज वाया कानपुर।

दस दिन के अंदर एसी बसें आ जाएंगी। ये बसें कानपुर और दिल्ली, आगरा रूट पर चलाई जाएंगी। बसों के संचालन का शेड्यूल बसें आने के बाद डिसाइड किया जाएगा।

एसके शर्मा, आरएम, परिवहन निगम