BAREILLY: भाजपा सांसद वरूण गांधी से मिलने गए शिक्षामित्रों ने उनके रवैया से नाराज ज्ञापन की प्रतियां जलायीं। वरुण एक कार्यक्रम के लिए शहर में थे। करीब चार दर्जन से ज्यादा शिक्षामित्र अपनी मांगों को लेकर वरुण गांधी से मिलने पहुंचे। लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। वे मिलने की जिद करने लगे तो सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ धक्कामुक्की भी की। इसके विरोध में शिक्षामित्र प्रदर्शन कर नारेबाजी करने लगे। वरुण को सौंपने के लिए जो ज्ञापन लाए तो उन्होंने उसकी प्रतियां वहीं पर जला दीं। इसके बाद वे नारेबाजी करते हुए वापस लौट पड़े। इधर, वेडनसडे को भी शिक्षामित्रों ने दिनभर बीएसए कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया और कमिश्नर ऑफिस तक मार्च भी किया।

परिवार समेत दिया धरना

शिक्षामित्रों का धरना प्रदर्शन वेडनसेडे को भी जारी रहा। वे अपने तैनाती वाले स्कूल में पढ़ाने नहीं गए। बल्कि इस बार अधिकांश शिक्षामित्र अपने परिवार सहित प्रदर्शन करने पहुंचे। उनके प्रदर्शन के चलते बीएसए ऑफिस फिर नहीं खुला। इसके बाद सभी शिक्षामित्रों ने जुलूस के शक्ल में कमीश्नर ऑफिस तक मार्च किया। इस दौरान सड़क पर लंबा जाम लग गया। कमिश्नर ऑफिस पहुंचते ही उन्होंने वहां प्रदर्शन किया और सभा की। इसके बाद उन्होंने कमिश्नर को ज्ञापन भी सौंपा।

खुलने लगे स्कूल

उधर अब बेसिक के स्कूल्स धीरे-धीरे खुलने लगे हैं। अधिकांश स्कूलों में अब मिड डे मील बंटना शुरू हो गया है। लेकिन करीब 800 स्कूल जो पूरी तरह से शिक्षामित्रों के हाथ में हैं वे अब भी पूर्ण रूप से बंद हैं।

आज करेंगे कैंडिल मार्च

थर्सडे को शिक्षामित्र विरोध प्रदर्शन में कैंडिल मार्च निकालेंगे। शाम पांच बजे वे सभी गांधी उद्यान एकत्रित होंगे और यहां से कलेक्ट्रेट तक कैंडिल मार्च निकालेंगे। वहां पहुंचकर वे सभा भी करेंगे।