बरेली : त्यौहार पर सरकार की इस मेहरबानी से बहनों ने की खरीदारी

बरेली। रक्षाबंधन पर्व पर भाई की कलाई में राखी बांधने के बाद उसका मुंह मीठा करने में वीकेंड लॉकडाउन आढ़े नहीं आया। बहनों की खुशी के लिए सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन में भी राखी और मिठाई की दुकानें खोलने की परमिशन दी थी। इस परमिशन को बहनों ने हाथोंहाथ लिया और संडे को लॉकडाउन के दिन अपने भाईयों के लिए राखी के साथ ही उनका मुंह मीठा करने के लिए मिठाई भी खूब खरीदी।

राखी बचने वालों को भी राहत

रक्षाबंधन पर्व से पहले वीकेंड लॉकडाउन होने से सबसे अधिक मायूस राखी कारोबारी ही थे। उन्हें लग रहा था कि इस बार कोरोना के डर के साथ ही वीकेंड लॉकडाउन के चलते उन्हें कारोबार में घाटा उठाना पड़ेगा। इस आशंका से मायूस राखी कारोबारियों को तब बड़ी राहत मिली जब सरकार ने संडे को वीकेंड लॉकडाउन में भी राखी बेचने की परमिशन दे दी। इससे शहर में संडे को भी राखी की दुकानें खुली और बहनों ने अपनी पसंद की राखियां भी खरीदी। बहनों की खरीदारी से राखी कारोबारियों के चेहरों पर भी खुशी दिखाई दी।

मिठाई भी खूब बिकी

रक्षाबंधन पर्व पर जितनी अहमियत राखी की है उतनी ही अहमियत मिठाई की भी है। भाई की कलाई पर राखी बांधने के बाद उसका मुंह मीठा करना इस पर्व की परंपरा है। इस बार रक्षाबंधन से पहले वीकेंड लॉकडाउन होने के चलते मिठाई कारोबारी भी परेशान थे, लेकिन सरकार की और से वीकेंड लॉकडाउन पर मिठाई की दुकानें खोलने की परमिशन मिलने पर उन्हें बड़ी राहत मिली। संडे को शहर में मिठाई की दुकानें खुली तो बहनों ने इन कारोबारियों को निराश नहीं किया। उन्होंने अपने भाईयों की पसंद की मिठाई खूब खरीदी। इससे मिठाई कारोबारियों को भी बड़ी राहत मिली।

मिठाई कारोबारियों ने जाहिर की खुशी

रक्षाबंधन पर्व से पहले लॉकडाउन होने के बाद भी सरकार की ओर से मिठाई की दुकानें खोलने का फैसला स्वागत योग्य है। इससे मिठाई कारोबारियों को जरूर फायदा हुआ है।

दिलीप कुमार मिश्रा, दीपक स्वीट्स

रक्षाबंधन पर्व से सभी मिठाई कारोबारियों को खासी उम्मीदें रहती हैं। इस बार तो कोरोना लॉकडाउन का सबसे अधिक खामियाजा मिठाई कारोबारियों को ही उठाना पड़ा। राखी पर्व के लिए संडे को लॉकडाउन के बाद भी दुकानें खुलने से सभी कोरोबारियों को फायदा हुआ है।

देवेन्द्र खंडेलवाल, किप्स स्वीट्स

बहनें भी बोली थैंक्यू योगी जी

मुख्यमंत्री ने बहनों की खुशी का खयाल रखा है। उन्होंने संडे को लॉकडाउन होने पर भी बहिनों को राखी और मिठाई खरीदने का मौका दिया। इसलिए उन्हें बहिनों की ओर से थैंक्यू।

साक्षी

संडे को लॉकडाउन रहता है। इस बार राखी से पहले संडे होने से बहनें खासकर मिठाई खरीदने को लेकर संशय में थी। मुख्यमंत्री ने बहनों की इसी भावना को ध्यान में रखते उनके लिए मिठाई की दुकानें खुलवाई। इससे बहनें अपने भाईयों को राखी बांधने के बाद उनका मुंह उनकी पसंद की मिठाई से मीठा कर सकेंगी।