- नगर निगम की टीम के फूले हाथ-पांव, पकड़ कर गाड़ी में बैठा लिया

- प्रभा टाकीज के पास अतिक्रमण हटाने के एक दिन पहले दी थी चेतावनी

बरेली : शहर में जाम की समस्या न हो वहीं राजस्व लाभ के लिए नगर निगम की ओर से व्यापक रुप से अभियान चला रहा है लेकिन थर्सडे को प्रभा टाकीज के सामने अतिक्रमण अभियान चलाना नगर निगम को महंगा पड़ गया। अतिक्रमण हटाने के विरोध में एक युवक ने गाड़ी से पेट्रोल निकालकर खुद पर छिड़क लिया। आत्मदाह करने को उसने माचिस निकाल ली, लेकिन कर्मचारियों ने उसे पकड़कर गाड़ी में बैठा दिया। तमाम दुकानदारों ने मेयर और नगर आयुक्त से शिकायत भी की।

एक दिन पहले चेतावनी

मेयर डॉ। उमेश गौतम ने प्रभा टाकीज के सामने अवैध तरीके से लगने वाले ठेले, फड़ को हटाने के निर्देश दिए थे। इस पर प्रवर्तन दल की टीम वेडनसडे को ही वहां जाकर ठेले वालों को अतिक्रमण हटाने को बोल आई थी। अतिक्रमण नहीं हटाने पर जब्त करने की चेतावनी भी दी थी। बावजूद इसके वहां से अतिक्रमण नहीं हटाया गया।

बाइक से निकाला पेट्रोल

थर्सडे सुबह नगर निगम की टीम प्रवर्तन दल के साथ पहुंची। टीम ने वहां अतिक्रमण को तोड़कर ठेले व अन्य सामान जब्त करना शुरू कर दिए। इस पर उन्होंने विरोध शुरू कर दिया। लोग हंगामा करने लगे। तभी बंशीनगला के रहने वाले आशु अपनी बाइक से पेट्रोल निकाल लाया। उसने टीम के सामने ही खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया और माचिस से आग लगाने लगा। इस पर टीम के सदस्यों के हाथ-पांव फूल गए।

आग लगाने से रोका

अतिक्रमण दल प्रभारी जयपाल पटेल और प्रवर्तन दल ने आशु को पकड़ लिया और माचिस जलाने से रोक लिया। इसके बाद उसे पास ही नगर निगम की गाड़ी में बैठा दिया। तब तक युवक की मां भी पहुंच गई। तब टीम ने युवक को मां के हवाले कर दिया। इसके बाद टीम वहां से निकल आई। कुछ देर में ही तमाम ठेले वाले नगर निगम पहुंच गए। उन्होंने निगम की कार्रवाई का विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। वहां जमकर नारेबाजी भी की। नगर आयुक्त अभिषेक आनंद से मिलकर फरियाद की। इसके बाद मेयर पहुंचे तो उन्हें भी अपना दर्द बताया। इस पर मेयर ने उनके ठेले छोड़ने को कहा, लेकिन सभी को दोबारा अतिक्रमण नहीं करने के निर्देश दिए।