- पिछले साल पांच अगस्त को कमरे में फंदे से लटककर कर लिया था सुसाइड

- कोर्ट के आदेश पर बारादरी थाने में पत्नी व अन्य ससुरालियों के खिलाफ दर्ज की गई रिपोर्ट

बरेली। सात महीने पहले फंदे से लटककर सुसाइड करने वाले मजदूर की मां की शिकायत पर अब उसकी पत्नी व अन्य ससुरालियों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर बारादरी थाने में हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोप है कि मृतक की पत्नी उसे प्रताडि़त करती थी। जिससे वह डिप्रेशन में था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

परेशान करती थी पत्नी

बारादरी क्षेत्र के डोहरा की रहने वाली सुशीला ने बताया कि उन्होंने बेटे नीरज की शादी वर्ष 2015 में बदायूं के उसैत की रिजौरा निवासी मधुबाला से की थी। उनके मुताबिक शादी के बाद से बहु उनके बेटे को मायके वालों के बहकावे में आकर परेशान करने लगी थी। अक्सर पुलिस से शिकायत करने की बात कहती थी। वर्ष 2019 में दोनों का झगड़ा पुलिस तक पहुंचा तो परामर्श केंद्र में दोनों के बीच समझौता करा दिया गया था।

बेटे के जन्म के बाद मायके लौटी

सुशीला ने बताया कि बहु ने पिछले साल दस मई को एक बेटे को जन्म दिया था। लेकिन इसके बावजूद उसके बर्ताव में कोई बदलाव नहीं आया। इसी बीच लॉकडाउन में वह घर जाने की जिद करने लगे। समझाने पर भी नहीं मानी और 28 जून को मायके लौट गई था। कई बार समझाने के बावजूद अपनी और अपने बेटे की जान के साथ खिलवाड़ करती रही।

ससुराल में हुई थी नीरज की पिटाई

सुशीला ने बताया कि पिछले साल रक्षाबंधन के मौके पर नीरज पत्नी को लेने उसके मायके तीन अगस्त को पहुंचा था। जहां उसके ससुरालियों ने उसे घर तक में नहीं घुसने दिया था। आरोप है कि विरोध करने पर मधुबाला, ससुर फूल सिंह, सासा खुशीराम, सास राजेश्वरी ने उसे बुरी तरह पीट दिया था। जिसके बाद से घर लौटकर वह डिप्रेशन में रहने लगा था। इसी के चलते उसने परेशान होकर फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली थी।