- नैनीताल रोड के इंद्रजीत सर्विस स्टेशन पर रविवार शाम छह बजे हुआ बड़ा हादसा

घबराए पेट्रोल पंप के स्टाफ ने अग्निशमन विभाग को बुलाया, दो गाडि़यां पहुंचने के बाद आग पर पाया काबू

बरेली : नैनीताल रोड के इंद्रजीत सर्विस स्टेशन पर खड़े डीजल टैंकर के ड्राइवर केबिन में अचानक आग लग गई। पेट्रोल पंप का स्टाफ अग्निशमन उपकरणों के साथ डीजल टैंकर की तरफ दौड़ा, लेकिन चंद मिनटों में केबिन धू-धू करके जलने लगा। बड़े हादसे की आशंका में पेट्रोल पंप को खाली कराया गया। अग्निशमन विभाग की दो दमकल गाडि़यों ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किये। गनीमत रही कि टैंकर तक पहुंचने से पहले आग पर काबू पाया गया। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। इस हादसे के बाद पेट्रोल पंप के आस-पास की कालोनियों में भी दशहत का माहौल रहा।

परिसर में खड़ा था टैंकर

इंद्रजीत सर्विस स्टेशन पर डीजल टैंकर डीजल उतारने के बाद टैंकर पंप के अंदर ही खड़ा हुआ था। रविवार शाम करीब छह बजे पेट्रोल पंप के स्टाफ की नजर टैंकर के ड्राइवर केबिन पर गई। धुआं उठते देखकर स्टाफ बचाव के लिए दौड़ा। इंस्टिग्यूशर सि¨लडर लेकर स्टाफ केबिन तक आया। आग बुझाने के प्रयास हुए। लेकिन केबिन की आग तेजी से फैलती चली गई। धुआं ऊपर ऊठने लगा। आस-पास की कालोनी में भी दहशत फैल गई।

लोगों में मची अफरा-तफरी

देखते ही देखते आग की लपटें उठीं। आग की लपटें उठता देख पंप पर तेल भराने पहुंचे लोगों में आपा-धापी मच गई। लोग भागने लगे। पंप को खाली कराया गया। अग्निशमन विभाग की दो गाडि़यां भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद करीब आधे घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। आशंका व्यक्त की जा रही है कि शार्ट सर्किट से केबिन में आग लग सकती है। लेकिन कारण जांच के बाद स्पष्ट होंगे।

सीसी कैमरों से आग लगने की होगी तहकीकात

अग्निशमन विभाग के इंस्पेक्टर संजीव यादव के मुताबिक पंप मालिक इंद्रजीत हैं। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। सोमवार को सीसीटीवी से पूरे घटनाक्रम की जांच कराई जाएगी। गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी।

हमारी दमकल गाडि़यों ने पहुंचने में देर नही लगी। समय पर पहुंचने की वजह से बड़ा हादसा टल गया। हादसे की सटीक वजह नहीं सामने आई है। छानबीन के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

- चंद्रमोहन शर्मा, सीएफओ बरेली