- अयूब खां चौक से चौपुला तक चला नगर निगम का एनक्रोचमेंट अभियान

BAREILLY: एनक्रोचमेंट के खिलाफ नगर निगम का अभियान लगातार तीसरे दिन सैटरडे को भी जारी रहा। निगम के एनक्रोचमेंट दस्ते ने सैटरडे को अयूब खां चौक से चौपुला चौराहा तक अभियान चलाया। अभियान के दौरान दुकानदारों व अवैध कब्जेदारों की निगम दस्ते के साथ नोक-झोंक हो गई। अवैध कब्जे व निर्माण हटाने के लिए चलाई जा रही जेसीबी के आगे लोग खड़े हो गए और कार्रवाई का विरोध करने लगे। मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स ने हंगामा कर रहे लोगों को जेसीबी के आगे से खदेड़ा। जिसके बाद टीम ने अवैध होर्डिग्स, बैनर, पोस्टर, टीन-शेड और खोखे हटाने की कार्रवाई की।

फुटपाथ पर कब्जा

एनक्रोचमेंट इंचार्ज राम सिह जाटव की अगुवाई में निगम दस्ते ने चौपुला चौराहा पहुंचकर कार्रवाई शुरू की। कब्जेदारों ने अयूब खां चौक से चौपुला रोड पर जगह जगह फुटपाथ पर अवैध तरीके से दुकानें सजा ली थी। जिसे हटाने पर हंगामा शुरू हो गया। वहीं चौपुला चौराहा पर चाय व मोटर मैकेनिक के खोखे हटाने पर भी लोगों ने विरोध किया। पक्के अवैध निर्माण तोड़ने से पहले लोगों ने कुछ समय की मोहलत मांगी। लेकिन निगम की कार्रवाई पर वे भड़क गए और अभियान में भेदभाव के आरोप लगाए। लोगों का आरोप था कि अभियान में जानबूझ कर छोटे दुकानदारों को निशाना बनाया जा रहा है।

पार्किंग को लेकर बवाल

अभियान के दौरान रोड साइड बाइक खड़ी करने वालों की भी निगम टीम के साथ तीखी झड़प हो गई। अयूब खां चौक से चौपुला रोड पर रोड किनारे बेतरतीब तरीके से बाइक खड़ी करने पर निगम दस्ते ने कार्रवाई की। बाइक हटाने पर फौरन बाइक चालक पहुंच गए और हंगामा करने लगे। बवाल बढ़ता देख पुलिस ने मोर्चा संभाला। सख्ती देखते ही कई बाइक चालक अपने वाहन छोड़कर भाग खड़े हो गए। पुलिस ने सभी बाइक सीज करने की चेतावनी दी। जिसके बाद हंगामा करने वाले शांत हुए।