-रामपुर गार्डन में पहले भी हो चुकी हैं वारदातें

BAREILLY: वित्तमंत्री के चचेरे भाई के घर चोरी की वारदात में किसी जानकार पर ही शक जा रहा है, जिसे पता था कि घर के अंदर किस तरह से घुसा जा सकता है और घर के किस कमरे में किस जगह सामान रखा हुआ है। उमानाथ के घर में बर्तन साफ करने और झाड़ू लगाने वाली दो नौकरानी भी काम करती है, पुलिस उनसे पूछताछ कर सकती है। पुलिस उमानाथ के घर में काम करने वाले कर्मचारियों व अन्य से भी पूछताछ कर सकती है लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि इतनी पॉश कॉलोनी में चोर आसानी से वारदात को अंजाम देकर चले गए। अब पुलिस चोरों को पकड़ने के हाथ-पैर मार रही है।

पूरे घर से था वाकिफ चोर

जिस तरह से चोर सबसे पहले मेन दीवार के अंदर लॉन में एंट्री करता है और फिर एक-एक कर अंदर के कमरे तक पहुंचता है, उससे साफ है कि चोर को घर के अंदर की पूरी जानकारी थी। चोर ने सबसे पहले आसानी से ग्रिल उखाड़कर बैठक में एंट्री की। उसके बाद उसने दरवाजे का शीशा निकालकर चटकनी को ओपन किया। उसके बाद वह अंदर के कमरे तक गया और आसानी से ज्वैलरी लेकर फरार भी हो गया। इसी तरह से चोर पड़ोस के घर में करीब पौने घंटे रहा। वह यहां भी एक-एक करके कमरों और उनके अंदर के स्टोर रूम का भी दरवाजा खोल रहा है।

पुलिस भी आश्चर्य में

चोरी की वारदात से पुलिस भी आश्चर्य में है। पुलिस के जहन में कुछ सवाल भी हैं, जैसे कि कोठी के अंदर चोर ने किस तरह से एंट्री की, इसके कोई भी मॉ‌र्क्स नहीं मिले हैं। इसी तरह से चोर ने दरवाजे का शीशा चटकनी के पास का नहीं बल्कि कुछ नीचे का खोला है, हालांकि इसमें हाथ डालकर चटकनी ओपन हो जा रही है। वहीं पड़ोस का घर पूरा लॉक था, ऐसे में चोर उस घर के अंदर कैसे एंटर हुआ।

कई डॉक्टर व व्यापारी रहते हैं

रामपुर गार्डन शहर की सबसे पॉश कॉलोनी है। यहां अधिकतर हॉस्पिटल के साथ डॉक्टरों के घर हैं। इसके अलावा कई कोचिंग संस्थान भी हैं और कई नामी व्यापारी भी यहां रहते हैं। इस कॉलोनी में एंट्री के कई रास्ते हैं और कुछ रास्तों पर गेट लगे हैं, जो रात में बंद कर दिए जाते हैं। अधिकांश घरों में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं और कई चौकीदार भी रहते हैं, ऐसे में चोरी होना खतरे की बात है।

पहले भी हो चुकी हैं वारदातें

रामपुर गार्डन में पहले भी चोरी, लूट की वारदातें हो चुकी हैं। करीब दो वर्ष पहले रामपुर गार्डन में ज्वैलर के घर में बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर 20 लाख रुपए की डकैती डाली थी। यहीं की एक कोठी में लाखों का सामान चोरी हो गया था। आनंद आश्रम के पास ही एक डॉक्टर के ऑफिस में भी चोरी की वारदात हो चुकी है।