-होटल से दे रही थी लोकेशन, दो घंटे आराम से खाली किया घर

BAREILLY: प्रेमनगर के गुलमोहर पार्क में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के डॉक्टर प्रखर सक्सेना के घर चोरी की वारदात को किसी और ने नहीं बल्कि उसकी मौसी ने ही अपने प्रेमी यानी कथित पति के साथ अंजाम दिया था। डॉक्टर की मौसी पंचम होटल में शादी फंक्शन में गई थी और वहीं से प्रेमी को पूरी लोकेशन दे रही थी। कथित पति ने दो घंटे में आराम से पूरे घर को खंगाला और नकदी व ज्वैलरी समेत करीब 20 लाख का सामान चोरी करके ले गया था। पुलिस ने चोरी का सारा माल बरामद कर लिया है।

सगाई में गया था परिवार

डॉक्टर प्रखर सक्सेना, गुलमोहर पार्क में रहते हैं। उनके पिता प्रभात सक्सेना, आरटीओ ऑफिस से रिटायर्ड हैं। प्रभात सक्सेना ने प्रेमनगर थाना में एफआईआर दर्ज कराई थी कि वह 30 दिसंबर की रात पंचम होटल में साढ़ू की बेटी की सगाई में शामिल होने गए थे। जब रात में वापस आए तो घर के ताले टूटे थे और सारा सामान बिखरा पड़ा था। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो पता चला कि प्रभात का अपनी साली प्रियंका सक्सेना से विवाद चल रहा है। प्रियंका ने पति की मौत के बाद कंघी टोला निवासी राशिद से लव मैरिज कर ली थी। प्रियंका तीन दिन पहले प्रखर के घर आयी थी।

जाते ही घर में की एंट्री

पुलिस ने जब प्रियंका सक्सेना और राशिद के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकाली तो सामने आया कि दोनों 30 दिसंबर की रात में लगातार फोन पर संपर्क में थे। इसके बाद पुलिस ने दोनों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने 8 लाख कर्ज चुकाने के लिए चोरी की वारदात कबूल कर ली। पूछताछ में बताया कि राशिद शाम करीब 7 बजे प्रखर के घर के आसपास पहुंच गया था। वह यहां से प्रियंका को लगातार फोन पर उनके घर से निकलने की जानकारी दे रहा था। करीब साढ़े 7 बजे उनके जाने के बाद वह घर में घुस गया। उसके बाद दूसरी तरफ से प्रियंका होटल से बातचीत कर रही थी कि प्रखर के वापस लौटने की जानकारी दे रही थी। राशिद नवंबर माह में ही रेप के केस में जेल से जमानत पर छूटकर आया था।

स्कूटर की डिग्गी में रखा था सामान

चोरी के बाद राशिद स्कूटर की डिग्गी में सामान रखकर घूम रहा था। पुलिस ने उसके पास से चोरी के 1 लाख 24 हजार रुपए, करीब 19 लाख की ज्वेलरी, दो मोबाइल, डीवीआर और सीसीटीवी कैमरा बरामद किया है। उसने मोबाइल, डीवीआर और सीसीटीवी मलूकपुर में नाले में फेंक दिए थे।