- दो सेंटर्स पर पूरे चार दिनों तक चलेगी ट्रेनिंग

- पोलिंग पार्टी संख्या 1 से 3293 तक को ट्रेनिंग

BAREILLY: सिटी में लोकसभा इलेक्शन की तैयारियां अब अपने अंतिम दौर में हैं। ईवीएम की जांच से लेकर कर्मचारियों की इलेक्शन ड्यूटी ट्रेनिंग फुल फोर्स में शुरू हो चुकी है। अप्रैल फ‌र्स्ट वीक में फ‌र्स्ट फेज की ट्रेनिंग खत्म होने के बाद अब सेकेंड फेज की ट्रेनिंग वेडनसडे से स्टार्ट हो जाएगी। ऑफिसर्स ने बताया कि चार दिनों तक दो सेंटर्स पर ये ट्रेनिंग चलेगी। ड्यूटी पर लगाए गए कर्मचारियों को ट्रेनिंग के बारे में जानकारी दे दी गई है। ट्रेनिंग से अगर कोई कर्मचारी गायब रहता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यही नहीं उसके खिलाफ थाने में रिपोर्ट तक दर्ज कराई जा सकती है।

दिया गया duty chart

कलेक्ट्रेट में ट्यूजडे को कर्मचारियों को ड्यूटी चार्ट सौंपा गया। बरेली, भोजीपुरा, आंवला, बिथरी चैनपुर, नवाबगंज, फरीदपुर, मीरगंज, बहेड़ी सहित विभिन्न क्षेत्र के कर्मचारी ड्यूटी चार्ट लेने के लिए पहुंचे हुए थे। चार्ट लेने के लिए कर्मचारी काफी परेशान दिखे। ऑफिसर्स ने बताया कि कर्मचारियों की ट्रेनिंग दो शिफ्ट में होगी, ताकि इलेक्शन के पहले ड्यूटी में तैनात सभी कर्मचारियों को अच्छे से ट्रेनिंग दी जा सके।

दो सेंटर पर होगी training

कर्मचारियों की ट्रेनिंग के लिए दो सेंटर बनाए गए हैं। एक सेंटर आईएमए हॉल और दूसरा सेंटर संजय कम्युनिटी हॉल बनाया गया है। कर्मचारियों की ट्रेनिंग 9 से क्ख् अप्रैल के बीच चलेगी। ट्रेनिंग की पहली शिफ्ट मॉर्निग 9 से क्ख् बजे और दूसरी शिफ्ट दोपहर ख् से भ् बजे के बीच चलेगी। कर्मचारियों के अलावा सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट को भी ट्रेनिंग दी जाएगी।

डायरी देने की तैयारी

वहीं दूसरी ओर इलेक्शन में तैनात ख्फ्क् सेक्टर मजिस्ट्रेट को इलेक्शन डायरी प्रोवाइड कराने की भी तैयारी कर ली गई है। इस डायरी में सेक्टर मजिस्ट्रेट को पूरी जानकारियां अपडेट करनी होगी। वोटिंग के दिन वोटिंग परसेंटेज कितना रहा, किस पोलिंग सेंटर पर क्या सिचुएशन रही, जैसी तमाम जानकारी इस डायरी में मेंशन करनी होगी।

कर्मचारियों को वेडनसडे से ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग पोलिंग संख्या क् से फ्ख्9फ् तक के कर्मचारियों को इस ट्रेनिंग में शामिल किया गया है।

-मो। नईम, असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिसर