- डीएसओ ने तैयार का कार्य योजना, लगाई जाएगी टीम

बरेली : बरेली से नई दिल्ली की उड़ान शुरू हो चुकी है। जल्द ही मुंबई समेत कुछ अन्य जिलों की उड़ान भी शुरू होने वाली है। उधर, कोरोना संक्रमण का असर भी फिर बढ़ने लगा है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग को कोविड टेस्ट के बाबत सड़क व रेल मार्ग के साथ हवाई यातायात से आने वाले मुसाफिरों की जांच भी शुरू करनी होगी। हालांकि एयरपोर्ट पर विशेष काउंटर बनाने के दिशा निर्देश अभी नहीं आए हैं। लेकिन कोविड संक्रमण की आशंका दूर रखने के लिए महकमे के स्वास्थ्य कर्मचारी फ्लाइट से आने और जाने वालों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट देखेंगे। मुसाफिरों को तीन दिन के अंदर की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। रिपोर्ट न होने पर दोबारा कोविड टेस्ट कराना होगा।

फतेहगंज टोल प्लाजा पर 195 टेस्ट हुए

दिल्ली की ओर से बरेली जिले में दाखिल हो रहे 195 मुसाफिरों का कोविड टेस्ट किया गया। इनमें से 152 एंटीजन टेस्ट और 43 आरटी-पीसीआर टेस्ट हुए। वहीं, दिल्ली से बरेली जंक्शन आने वाली ट्रेन में भी कोरोना संक्रमण की जांच के लिए टेस्ट हुए। किसी भी एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई।

विदेश से आने वालों का सर्विलांस तेज

जिले में विदेश से आने वाले लोगों का भी सर्विलांस तेज कर दिया गया है। जिले में फिलहाल ऐसा एक केस है। आने वाले शख्स की रिपोर्ट भी निगेटिव है। हालांकि उन्हें एहतियातन होम आइसोलेट रहने के दिशा.निर्देश स्वास्थ्य विभाग ने दिए हैं। इन पर नगरीय सुरक्षा समिति नजर भी रखेंगी।

बाहर से आने वाले लोगों की वजह से जिले में कोरोना संक्रमण न फैले, इसलिए सभी सर्विलांस टीम को अलर्ट मोड पर रखा गया है। कोविड टेस्ट और बाहर से आए लोगों को फिलहाल होम आइसोलेट रखने के साथ ही उस पर नजर भी रखी जा रही है।

डॉ रंजन गौतम, एसीएमओ, जिला सर्विलांस अधिकारी