-स्टूडेंटस की संख्या बढ़ने सके कम पड़े टीचर्स

-काउंसलिंग कराने में स्टूडेंट्स को लग रहे कई दिन

BAREILLY: यूजी कोर्सेज की काउंसलिंग में जैसे-जैसे स्टूडेंट्स की भीड़ बढ़ती जा रही है टीचर्स की प्रॉब्लम्स भी बढ़ती जा रही है। अभी तक एडमिशन के लिए मेन काउंसलिंग चल रही थी। इसी के साथ ही दूसरे क्लासेज की भी काउंसलिंग शुरू कर दी, लेकिन इससे स्टूडेंट्स की संख्या इतनी बढ़ गई कि टीचर्स का स्टाफ भी कम पड़ने लग गया। जिसका नतीजा यह निकला कि स्टूडेंट्स दूर-दराज से काउंसलिंग कराने आ रहे हैं और अंत में कइयों को अगले दिन आने को कहकर लौटा दिया जा रहा है। न सिर्फ बीसीबी बल्कि, सभी कॉलेजेज में यह स्थिति पैदा हो गई है।

बीए की छात्राओं ने की किया हंगामा

बीसीबी में थर्सडे को काउंसलिंग कराने आई बीए की लड़कियां आक्रोशित हो गई। दरअसल, एक तरफ बीए फ‌र्स्ट ईयर की काउंसलिंग चल रही है तो दूसरी तरफ सेकेंड ईयर की भी काउंसलिंग चल रही है। अधिकांश टीचर्स फ‌र्स्ट ईयर की काउंसलिंग में व्यस्त हैं। थर्ड ईयर के ग‌र्ल्स की संख्या काफी बढ़ गई थी। जिन्हें कंट्रोल करने में स्टाफ न के बराबर था। क्लास के बाहर लड़कियों की भारी भीड़ जमा हो गई। ज्यादा देर हुई तो लड़कियां गुस्साने लगीं। इसके बाद कर्मचारियों ने उन्हें वापस जाने के लिए कह दिया तो लड़कियों ने हंगामा कर दिया। उधर, वीरांगना रानी अवंतीबाई कॉलेज में भी एक साथ सभी क्लासेज की काउंसलिंग हो रही है। यहां पर भी लड़कियों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। फॉर्म जमा करने और फीस जमा करने को लेकर लंबी लाइन लग रही है और कई मर्तबा धक्का-मुक्की तक हो जा रही है।

एक्स्ट्रा काउंटर खोलने की मांग

एक्स्ट्रा काउंटर खोले जाने, स्टूडेंट्स के लिए टेंट व पानी की व्यवस्था किए जाने की मांग को लेकर सछास के मेंबर्स ने बीसीबी प्रिंसिपल डॉ। आरबी सिंह का घेराव कर दिया। विशाल यादव, रोहित यादव, शैलेश, रशीद, विकास समेत कई मेंबर्स ने बताया कि फीस के काउंटर्स पर स्टूडेंट्स की लंबी लाइन लग रही है। इसके लिए और काउंटर्स बढ़ाए जाएं। लंबी लाइन होने की वजह से लड़कियां दिनभर धूप में खड़ी रहती हैं। उनके लिए टेंट की व्यवस्था की जाए। उन्होंने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपा।