- मौसम विभाग के मुताबिक ढाई घंटे में करीब 71.2 एमएम बरसात हुई

-दो दिन से हो रही बूंदाबांदी के बाद सैटरडे सुबह को हुई बारिश

-बारिश से शहर की कई रोड्स, कॉलोनी में भरा पानी

बरेली: दो दिन से हो ही हल्की बूंदाबांदी के बाद सैटरडे को प्री मानसून ने शहर को तर-बतर कर दिया। करीब ढाई घंटा हुई मूसलाधार बारिश से शहर की कई रोड्स, कॉलोनी, सैटेलाइट रोडवेज बस स्टैंड, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल सहित कई एरिया में जलभराव हो गया। इतना ही नहीं कई जगह की रोड तक जल भराव के चलते ब्लॉक रहीं। हालांकि बाद में बारिश का पानी निकल जाने के बाद आवागमन सुचारू हो सका। वहीं प्री मानसून से शहर में हुए जलभराव ने नगर निगम के कराए गए नाला सफाई की पूरी पोल खोलकर रख दी।

सैटेलाइट रोडवेज बस स्टैंड

शहर सैटेलाइट रोडवेज बस स्टैंड पर बारिश के पानी से जलभराव हो गया। जलभराव होने से पूरे चौराहा और बस स्टैंड कैंपस पर पानी ही पानी नजर आ रहा था। इससे जो पैसेंजर्स बसों में थे वह बसों में ही बैठे रहे, जबकि सैटेलाइट से होकर गुजरने वाली रोडवेज की बसों से उतरने वाले पैसेंजर्स को स्टैंड से पहले ही उतरना पड़ा। बारिश रुकने के काफी देर बाद जलभराव का पानी खत्म हुआ।

पॉश कॉलोनी में जलभराव

शहर के निचले इलाकों में तो जलभराव की समस्या आम है लेकिन सैटरडे को हुई प्री मानसून की बारिश से पॉश कॉलोनियों और ऑफिस कैंपस में भी जलभराव हो गया। एसपी सिटी आवास, नगर आयुक्त आवास, रामपुर गार्डन, महिला थाना रोड, विकास भवन रोड, रामपुर गार्डन रोड, राजेन्द्र नगर, राजेंद्र नगर मॉडल रोड की सर्विस लेन, कांधरपुर, पुराना शहर, सुभाषनगर, संजय नगर, कांकर टोला, शांति बिहार और मढ़ीनाथ एरिया के साथ इंद्रानगर और किला एरिया के कुछ हिस्सों में जलभराव हो गया।

आज भी हो सकती बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक ढाई घंटे में करीब 71.2 एमएम बरसात हुई। बावजूद इसके अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान भी 29.0 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि फ्राइडे को अधिकतम तापमान 34.5 और न्यूनतम पारा 22.9 डिग्री सेल्सियस था। यानी, बरसात के बावजूद अधिकतम और न्यूनतम तापमान बढ़ा। वहीं, मौसम विज्ञानी संडे को करीब 31 मिमी तक बरसात समेत अगले पांच दिनों में कुल 67 मिमी बरसात होने की संभावना जता रहे हैं।

पांच दिन बारिश के आसार

पंत नगर कृषि विश्वविद्यालय के प्रधान मौसम विज्ञानी डॉ। आरके सिंह ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में इन दिनों कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं, बरेली की ओर आने वाली हवा भी दक्षिण पूर्वी है, इससे वहां बन रहे मौसम का सीधा असर यहां के मौसम पर पड़ रहा है। दबाव बढ़ने से अगले चार-पांच दिन लगातार बारिश होने की संभावना है। संडे को 31 मिलीमीटर तक बरसात होने की संभावना जताई जा रही है। इसके बाद मंडे से बुधवार तक क्रमश: 11 मिलीमीटर, आठ मिलीमीटर और 10 मिलीमीटर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

कम नहीं होगा तापमान

पांच दिन तक लगातार बारिश होने के बावजूद तापमान घटेगा नहीं। मौसम विभाग के मुताबिक 13 जून को जहां अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 27 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा। वहीं, 14 जून से 18 जून तक अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के करीब तक पहुंच जाएगा। हालांकि न्यूनतम तापमान में मामूली कमी आएगी।