- रक्षाबंधन को देखते हुए छुट्टी के दिन भी राखी डिलीवर करेंगे पोस्टमैन

BAREILLY:

भाई-बहनों के अटूट प्रेम के त्योहार रक्षाबंधन पर दूर-दराज रह रहे भाइयों को बहनें राखी भेजती हैं। बहनों का प्रेम राखी बारिश में भीगे न और सुरक्षित भाइयों के पास पहुंच जाए इसके लिए डाक विभाग ने वाटर पू्रफ एनवलप जारी किए हैं। इस एनवलप में बहनें राखी को देश-विदेश कही भी भेज सकती हैं। राखी एनवलप में होगी तो भीगेगी नहीं। साथ ही वक्त पर भाइयों के पास बहनों का प्रेम राखी पहुंच जाए। इसके लिए डाक विभाग के पोस्टमैन छुट्टियों के दिन में भी राखी डिलीवर करेंगे। डाक विभाग ने वाटर पू्रफ एनवलप के लिए दिल्ली की नर्सिग दास कंपनी के साथ टाईअप किया है।

छुट्टी के दिन भी होगी डिलीवर

खुद को पब्लिक से जोड़ने के लिए डाक विभाग हर वर्ष वाटर पू्रफ एनवलप जारी करता है। बहनों को वाटर प्रूफ एनवलप डाक विभाग में महज साढ़े सात रुपए की कीमत पर मिल जाएंगे। इस एनवलप की खासियत यह होगी कि किसी कारणवश पानी से भीग भी जाता है तो इसके अंदर रखी राखी महफूज रहेगी। यह एनवलप शहर के सभी ब्रांच में अवलेबल है। लेट लतीफी से बचने के लिए डाक विभाग के कर्मचारी छुट्टी दिन भी काम करेंगे। ताकि रक्षा बंधन पर भेजी गयी राखी को संबंधित व्यक्ति तक समय पर पहुंचाया जा सके।

वाटर प्रूफ एनवलप मंगाया गया है। अवकाश के दिन भी राखी को पोस्ट किया जाएगा। पोस्टमैन संबंधित लोगों तक राखी डिलीवर भी करेंगे।

विजय वीर सिंह यादव, बीडी मैनेजर, मेन पोस्ट ऑफिस