- जेमिनी अपार्टमेंट में मचा हड़कंप, अपार्टमेंट में रहने वालों पर लगी पाबंदी

GORAKHPURÑ

कोरोना संक्रमण की चपेट में न सिर्फ डॉक्टर आ रहे हैं बल्कि उनके बीबी व बच्चे भी आए हैं। साथ ही बीआरडी मेडिकल कालेज के फिजियोथेरैपी डिपार्टमेंट में काम करने वाले एक फिजियोथेरेपिस्ट भी संक्रमण का शिकार हैं। वहीं, भटहट के चार और बेलघाट के चार व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण का मामला प्रकाश में आया है। सीएमओ ने बताया कि मंगलवार को 12 नए केस आए। वहीं, आठ लोग स्वस्थ होकर घर गए।

जेमिनी अपार्टमेंट का ब्लॉक 7 सील

तीन दिन पहले एनेसेथेसिया डिपार्टमेंट के डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनके फैमिली मेंबर्स का भी सैंपल जांच के लिए बीआरडी भेजा गया था। डॉक्टर की बीबी और दो बच्चों की कोरोना रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आया। डॉक्टर की फैमिली बशारतपुर स्थित जेमिनी अपार्टमेंट में रहती है। इसके बाद से जेमिनी अपार्टमेंट के ब्लॉक नंबर सात को पूरी तरह से सील कर बाकी लोगों पर पाबंदी लगा दी गई है। वहीं, अपार्टमेंट कैंपस को रेड जोन डिक्लेयर कर दूध वाले, कूरियर वाले, ब्यूटी पॉर्लर वाले, दाई को न बुलाने की सलाह दी गई है। सीएमओ ने बताया कि 218 सैंपल बीआरडी में जांच के लिए भेजे गए थे। इसमें 12 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

कोरोना पॉजिटव के बाद मचा हड़कंप

डाक्टर के कांट्रैक्ट ट्रेसिंग में संतकबीर नगर के निजी अस्पताल के मेडिकल स्टाफ की भी जांच पड़ताल शुरू हो गई है। हालांकि हॉस्पिटल को भी सील किया गया है। बताया जा रहा है कि डॉक्टर निजी अस्पताल में ऑपरेशन करने जाते थे।

कोरोना अपडेट्स

एक्टिव केस - 61

स्वस्थ हुए - 113

मौत - 08

कुल केस - 182

वर्जन

जेमिनी अपार्टमेंट के कैंपस को रेड जोन घोषित कर लोगों को होम क्वारंटीन की सलाह दी गई है। साथ ही अपार्टमेंट में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। जरूरत के सामान ऑनलाइन डिलीवरी से पहुंचाए जाएंगे।

गौरव सिंह सोंगरवाल, च्वाइंट मजिस्ट्रेट-एसडीएम सदर