गोरखपुर (ब्यूरो).वैक्सीन वही लोग लगवा सकते हैं, जिनको कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लिए छह माह का वक्त बीत चुका हो।

जंगल धूषण न्यू पीएचसी पर प्रिकॉशन डोज लगा रहीं एएनएम श्वेता सिंह ने बताया कि उनके यहां मेगा कैंप में 100 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है। यह वैक्सीन सामान्य दिनों के सत्रों में भी लगाई जा रही है। फ्री प्रिकॉशन डोज लगवाने जिला अस्पताल पहुंचे दिलीप मणि त्रिपाठी ने बताया कि उन्हें कोविड वैक्सीन की दोनों डोज पिछले साल ही लगाई गई थीं, लेकिन वह तीसरी डोज नहीं लगवा सकेथे। जब उन्होंने अखबार में पढ़ा कि मेगा कैंप के जरिए रविवार को फ्री वैक्सीन लगेगी तो वह जिला अस्पताल पहुंच गए। पहले दोनों वैक्सीन लगवाने पर उन्हें बुखार भी आया था लेकिन इस बार कोई दिक्कत नहीं हुई है। यह वैक्सीन सभी लोगों को नि:शुल्क लगवाना चाहिए ताकि कोविड से बचाव हो सके।

25,000 से अधिक को लगा वैक्सीन

सीएमओ डॉ। आशुतोष कुमार दुबे ने बताया, फ्री प्रिकॉशन डोज के लिए जिला अस्पताल, सीएचसी-पीएचसी, उपकेंद्र व हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर मेगा कैंप लगाए गए। सुबह से शाम तक चले सत्र में 25,000 से अधिक लोगों ने बूस्टर डोज लगवाई।

इन जनप्रतिनिधियों ने किया शुभारंभ

सीएमओ ने बताया कि एम्स गोरखपुर में सांसद रवि किशन, जिला अस्पताल में एमएलसी धर्मेंद्र सिंह, बसंतपुर यूपीएचसी पर मेयर सीताराम जायसवाल, खोराबार पीएचसी पर ग्रामीण विधायक विपिन सिंह और कौड़ीराम पीएचसी पर विधायक डॉ। विमलेश पासवान ने अभियान का शुभारंभ किया। सांसद रविकिशन ने कहा, कोरोना संक्रमण को लेकर सभी को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। सभी वैक्सीन जरूर लगवाएं। इसके साथ ही बूस्टर डोज भी अवश्य लें। कोविशील्ड, कोवैक्सीन की प्रिकॉशन डोज अवश्य लगवाएं। 12 से 14 साल के बच्चे कार्बोवैक्स जरुर लगवाएं। मेयर सीताराम जायसवाल ने कहा, आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। ऐसे में सभी प्रिकॉशन डोज लगवाएं।