- होटल संचालन और प्रॉपर्टी का कारोबार करते थे संजय मल्ल

- गुलरिहा एरिया के जैमिनी पैराडाइज की घटना, पुलिस कर रही जांच

GORAKHPUR: शहर में प्रॉपर्टी, होटल का संचालन सहित कई बिजनेस करने वाले संजय मल्ल की डेड बॉडी जैमिनी अपार्टमेंट के कमरे में फंदे से झूलती मिली। तीन दिनों से मोबाइल पर संपर्क न होने पर परिजनों ने तलाश की तब लोगों को घटना की जानकारी हुई। भीतर से बंद कमरे का दरवाजा तोड़कर पुलिस ने डेड बॉडी रिकवर किया। कपड़े के फंदे से पंखे के सहारे डेड बॉडी झूल रही थी। संजय के पास से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें अपनी मौत के लिए उन्होंने एक महिला को जिम्मेदार ठहराया था। संजय के भाई प्रमोद ने खुदकुशी के लिए उकसाने की तहरीर गुलरिहा पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपित महिला, उसके पति सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। कारोबारी की मौत की सूचना पर एरिया के कई बड़े प्रॉपर्टी डीलर भी मौके पर पहुंचे।

दिवाली के बाद नहीं गए घर, फोन नॉट रिचबल

शाहपुर एरिया के रामजानकी नगर मोहल्ले के संजय मल्ल प्रॉपर्टी, होटल संचालन, मैरिज हाल, जनरल स्टोर्स सहित कई बिजनेस करते थे। कुशीनगर पडरौना के अजय कुमार गुप्ता के नाम से जैमिनी अपार्टमेंट के टॉवर टू, फ्लैट नंबर 525 है। उसे संजय मल्ल ने किराए पर लिया था। दिवाली के बाद से संजय घर नहीं गए थे। उनका मोबाइल फोन न उठने पर परिजनों ने संजय की तलाश शुरू कर दी। मंगलवार की दोपहर उनके चाचा ओम प्रकाश और मित्र मनोज पांडेय फ्लैट पर पहुंचे। भीतर से दरवाजा बंद होने पर लोगों ने सोसायटी को सूचना दी। सीसीटीवी चेक करने पर मालूम हुआ कि वह दो दिनों से अपने कमरे से बाहर नहीं निकले हैं। डॉयल 112 को काल करके लोगों ने किसी अनहोनी की आशंका जताई। सोसायटी के कारपेंटर अजीत कुमार ने हथौड़े से दरवाजा तोड़ा। पुलिस भीतर पहुंची तो देखा कि कपड़े के फंदे से पंखे में संजय की डेड बॉडी झूल रही थी। उनके घुटने बेड को छू रहे थे। करीब दो दिन पुरानी डेड बॉडी से बदबू उठ रही थी।

कमरे में मिला सुसाइड नोट, महिला सहित तीन नामजद

कोराबारी के सुसाइड करने की सूचना पाकर एसएचओ गुलरिहा रवि राय, मेडिकल कॉलेज चौकी इंचार्ज गौरव कन्नौजिया पहुंचे। सीनियर अफसरों को सूचना देकर फॉरेसिंक टीम बुलाई गई। संजय के पास से एक सुसाइड नोट मिला जिसमें उन्होंने अनामिका उर्फ बबली को खुदकुशी के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था। सुसाइड नोट मिलने के बाद संजय के छोटे भाई प्रमोद ने अनामिका, उसके पति सहित तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने महिला और उसके पति को हिरासत में ले लिया। महिला के पति रेलवे में कर्मचारी हैं। संजय के दो बच्चे एक 15 साल का बेटा और दूसरी 12 साल की बेटी है। उनकी पत्नी रामजानकी नगर मोहल्ले के मकान में रहती हैं। आरोपित महिला को लेकर उनकी फैमिली में अक्सर विवाद होता रहता था। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

मामले की छानबीन की जा रही है। सूचना पर पुलिस पहुंची। दरवाजा तोड़कर डेड बॉडी निकाली गई। शुरूआती जांच पड़ताल में सुसाइड का मामला सामने आया है। इसके आधार पर पड़ताल की जा रही है। पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

रवि राय, एसएचओ, गुलरिहा