GORAKHPUR: अगर आप रामगढ़ताल जेटी प्वॉइंट पर फ्रेंड या फैमिली के साथ घूमने जाते हैं तो सावधान हो जाइए। डीएसएलआर कैमरा लिए बाइकर गैंग चुपके से आपकी फोटो क्लिक कर आपको ब्लैकमेल कर सकता है। रामगढ़ताल चौकी पर पहुंची ऐसी ही एक शिकायत के बाद पुलिस टीम ने सक्रियता दिखाते हुए एक बाइकर गैंग को पकड़ा। एक युवक व युवती की तस्वीरें क्लिक कर परेशान कर रहे बाइकर गैंग के पकड़े जाने पर रामगढ़ताल चौकी पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है।

कर रहे थे मौज-मस्ती, ब्लैकमेल करने लगा गैंग

खोराबार के रहने वाले विवेक और पायल (काल्पनिक नाम) रामगढ़ताल जेटी प्वॉइंट पर घूमने आए थे। आइसक्रीम खाते हुए सेल्फी का दौर भी चला फिर झील का आनंद लिया। लेकिन इनकी इस मौज-मस्ती को डीएसएलआर कैमरे जूम कर एक बाइकर गैंग कैद कर रहा था। जब वे वहां से वापस लौट सर्किट हाउस होते हुए पैडलेगंज की तरफ आने लगे तो बाइकर गैंग उनकी कुछ तस्वीरों को लेकर ब्लैकमेल करने लगा। कुछ दूर तक पीछा भी किया। यहां तक की दों दिन बाद वे घर तक पहुंच गए। लेकिन विवेक और पायल ने हिम्मत दिखाते हुए रामगढ़ताल पुलिस को आपबीती बताई तो पुलिस ने भी सक्रियता दिखाते हुए बाइकर गैंग को धर दबोचा।

मेमोरी कार्ड में मिलीं कई फोटोज

रामगढ़ताल चौकी इंचार्ज शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि टूरिस्ट स्पॉट के रूप में डेवलप हो चुका रामगढ़ताल जेटी प्वॉइंट यंगस्टर्स व कपल्स की पहली पसंद बन चुका है। ऐसे में हमारी ड्यूटी भी बढ़ गई है। रामगढ़ताल पर आने वाले हर किसी की सुरक्षा को देखते हुए टीम पूरी तरह चौकस रहती है। लेकिन इधर कुछ दिनों से डीएसएलआर कैमरे यूज कर चुपके से फोटो खींच ब्लैकमेल करने के मामले भी आए हैं। ऐसे में एरिया में डीएसएलआर कैमरा लिए लोगों पर विशेष नजर रखा जा रही है। ऐसे मामले में पकड़े गए गैंग मेंबर के कैमरे से मिले मेमोरी कार्ड में कई ऐसी फोटोज मिली हैं जो किसी की जिंदगी बर्बाद कर सकती हैं।

बॉक्स

व्ही पार्क में भी खतरा

इसके अलावा व्ही पार्क में आने वाले लव ब‌र्ड्स पर भी डीएसएलआर कैमरे वाले बाइकर गैंग का खतरा है। यहां भी चुपके से फोटो खींच ब्लैकमेल करने का मामला सामने आ चुका है। लेकिन टूरिज्म डिपार्टमेंट की मदद से पुलिस ने इन सभी ब्लैकमेलर्स को सबक सीखाने के लिए कमर कस ली है। बशर्ते लव ब‌र्ड्स को इसके लिए डायल 112 या फिर स्थानीय चौकी पर शिकायत दर्ज करानी होगी।

फैक्ट फिगर

रामगढ़ताल जेटी प्वॉइंट पर डेली दोपहर में आने वाले कपल्स - 400-500

रामगढ़ताल पर शाम के वक्त आने वालीं फैमिलीज - 500-600

रामगढ़ताल पर तैनात पुलिस - एक दरोगा समेत 12 पुरुष व 2 महिला पुलिसकर्मी

व्ही पार्क में डेली आने वाले कपल्स - 250

वर्जन

रामगढ़ताल जेटी प्वॉइंट पर आने वाले कपल्स की चुपके से फोटो खींचने वाले कई युवकों को पकड़ा जा चुका है। जो भी कैमरे से फोटो खींचकर ब्लैक मेल करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शैलेंद्र कुमार मिश्रा, चौकी इंचार्ज, रामगढ़ताल चौकी