- रिजल्ट के लिए आईसीएसई 10वीं व 12वीं के छात्र सुबह से ही थे बेचैन

- दोपहर बाद तीन बजे आया रिजल्ट तब स्टूडेंट, पैरेंट्स व टीचर्स ने ली राहत की सांस

GORAKHPUR: सीआईएससीई की आईसीएसई और आईएससी के रिजल्ट के इंतजार में ही स्टूडेंट, पैरेंट्स व टीचर्स का दोपहर तक का समय गुजर गया। बेचैनी इस कदर थी कि स्टूडेंट्स को न भूख लग रही थी, न प्यास।

सभी को यह चिंता सता रही थी कि न जाने कैसा रिजल्ट आएगा। दोपहर 3 बजे जैसे ही बोर्ड की वेबसाइट पर रिजल्ट डिक्लेयर हुआ, लोग मोबाइल, लैपटॉप, साइबर कैफे की मदद से लोग रिजल्ट जानने में जुट गए।

साइबर कैफे में भी भीड़

यूं तो इस समय हर एक के हाथ में स्मार्ट मोबाइल है लेकिन सर्वर बिजी होने के कारण आ रही दिक्कत के चलते साइबर कैफे पर भी खूब भीड़ हुई। स्टूडेंट्स के पैरेंट्स में अपनेच्बच्चे के रिजल्ट देखने को लेकर जबरदस्त उत्सुकता थी। रिजल्ट आने के बाद पैरेंट्स के बीच मिठाई खिलाने का सिलसिला जारी रहा। देर रात तक हर घर में जश्न का माहौल बना रहा।

चला मिठाई खिलाने का दौर

जैसे ही स्टूडेंट्स ने अपना रिजल्ट देखा, मिठाई की दुकानों पर भीड़ लग गई। एक दिन पहले जहां सीबीएसई का रिजल्ट डिक्लेयर होने से मिठाइयों की दुकानों पर जबरदस्त कस्टमर्स का कतारें लगी रही। वहीं सीआईएससीई का रिजल्ट डिक्लेयर होने के बाद सोमवार को भी देर रात तक दुकानों पर मिठाई की खरीदारी होती रही।

मंदिरों में उमड़ी भीड़

यहीं नहीं पूजा पाठ में भरोसा रखने वाले परीक्षार्थी और उनके पैरेंट्स रिजल्ट डिक्लेयर होने के बाद सिटी के मंदिरों में नजर आए। असुरन स्थित विष्णु मंदिर, काली मंदिर और हनुमान मंदिर में भगवान को प्रसाद चढ़ाने का दौर चला। भगवान को जहां प्रसाद चढ़ाकर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया। वहीं भगवान का आशीर्वाद लेते हुए नजर आए। कुछ पैरेंट्स तो ऐसे भी देखे गए जिनकी आंखों में खुशी के आंसू नजर आ रहे थे।