- मेडिकल कॉलेज चौकी में भागकर बचाई अपनी जान

- लेनदेन का विवाद मानकर चिलुआताल पुलिस कर रही जांच

GORAKHPUR: मेडिकल कॉलेज के सामने मनबढ़ों ने एंबुलेंस ओनर के अपहरण की कोशिश की। असलहा दिखाकर उसे जबरन एंबुलेंस में बैठाने की कोशिश हुई। मारपीट करने पर एंबुलेंस मालिक ने पुलिस चौकी में छिपकर जान बचाई। चिलुआताल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। एसपी नार्थ ने बताया कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

फोन करके बुलाया, अपहरण की कोशिश

फतेहपुर निवासी अरबी एंबुलेंस संचालक हैं। रविवार की दोपहर करीब दो बजकर 51 मिनट पर उनके तारामंडल में नर्सिग होम चलाने वाले का फोन आया। उसने मेडिकल कॉलेज गेट के सामने चंद्रा हॉस्पिटल के सामने मिलने के लिए बुलाया। आरोप है कि अरबी जब पहुंचे तो वहां कार में मौजूद लोगों ने मारपीट कर जबरन बैठाने की कोशिश की। हाथ छुड़ाकर भागने की कोशिश करने पर पिस्टल तान दिया।

पुलिस चौकी में भागकर बचाई अपनी आन

हंगामा होने पर आसपास के लोग जुट गए। अरबी भागकर मेडिकल कॉलेज पुलिस चौकी में छिप गए। भीड़ बढ़ने पर आरोपित कार लेकर भाग निकले। उनके जाने के बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। अरबी ने नर्सिग होम संचालक सहित पांच लोगों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने मोबाइल पर संपर्क किया तो वह स्वीच ऑफ बताने लगा। सूचना मिलने पर चिलुआताल पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी। लोग इसे रुपए के लेनदेन का विवाद भी बता रहे हैं। मेडिकल कालेज के पास एंबुलेंस चलाने वाले लोग कई अस्पतालों में पेशेंट पहुंचाते हैं।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना की तस्दीक की जाएगी। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके पुलिस कार्रवाई करेगी।

मनोज कुमार अवस्थी, एसपी नार्थ