- एएसपी और पुलिसकर्मियों ने हथियार खुलवाया-जुड़वाया

GOLA BAZAR: डीआईजी ने शुक्रवार को कोतवाली थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हथियारों के निरीक्षण के साथ साफ-सफाई, आवासीय और भोजन व्यवस्था का निरीक्षण किया। एएसपी के साथ अन्य पुलिसकर्मियों से हथियारों को खुलवाया और जोड़वाया।

बालू भरने के लिए कहा

डीआई दोपहर 12.30 बजे कोतवाली पहुंचे। उनकी नजर फायर फाइटिंग की बाल्टियों पर पड़ी। बालू की कमी देख भरने को कहा। उसके बाद असलहों का निरीक्षण करने पहुंचे। मौके पर उपस्थित एसआई श्याम नारायण सिंह, प्रमोद सिंह यादव से पिस्टल को खोलने-जोड़ने का अभ्यास कराया। साथ ही कोतवाली प्रभारी के गनर वंशबहादुर यादव से एके-47 को खुलवाया और एडिशनल एसपी सुरेन्द्र कुमार से जोड़वाया। उन्होंने प्रत्येक रविवार सभी जवानों को हथियार खोलने-जोड़ने का अभ्यास कराने का निर्देश दिया।

गोला बारुद की स्थिति देखी

इस दौरान कोतवाली में मौजूद मैग्जीन व गोला बारूद की स्थिति को देखा। अधिक दिन वाले और खराब पड़ गए हथियारों और गोला बारूद को बदलने के लिए कहा। निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने जवानों के बैरकों में पहुंचकर बिजली, पंखा, पानी, शौचालय और अन्य सुविधाओं को देखा। बैरक की छत को कमजोर देख उसे ठीक कराने का निर्देश दिया। बगल में स्थित जवानों के मेस रूम में घुसकर साफ सफाई का निरीक्षण किया। मेस से लौटते समय सड़ रहे वाहनों को देखकर नीलामी कराने को कहा। निरीक्षण के दौरान उनके साथ एसएसपी अनंतदेव, एसपीआर बृजेश सिंह, सीओ देवेन्द्र नाथ शुक्ल आदि भी मौजूद रहे।