-बुधवार की शाम से ही वाहनों का नहीं हो रहा फिटनेस

-साफ्टवेयर में खराबी आने की वजह से मायूस हुए वाहन स्वामी

<-बुधवार की शाम से ही वाहनों का नहीं हो रहा फिटनेस

-साफ्टवेयर में खराबी आने की वजह से मायूस हुए वाहन स्वामी

GORAKHPUR: GORAKHPUR: आरटीओ में वाहनों के फिटनेस एम वाहन एप के जरिए की जा रही है, लेकिन पिछले दो दिनों से साफ्टवेयर में गड़बड़ी होने की वजह से फिटनेस नहीं हो पा रही है। आरटीओ में पहुंचे वाहन मालिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर आईटी डिपार्टमेंट के कर्मचारी तकनीकी खामियों को दूर करने में लगे रहे। काफी मशक्कत के बाद दोपहर एक बजे साफ्टवेयर की कमियों को दूर करने में सफलता मिली। इसके बाद जाकर वाहन का फिटनेस किया जा सका।

एप ही नहीं काम कर रहा हम क्या करें

बुधवार की शाम को अचानक सेंट्रलाइज एम वाहन एप में तकनीकी खराबी आ गई। गुरुवार की सुबह क्0 बजे आरटीओ ऑफिस खुला तो वाहन स्वामी अपने वाहन के साथ कार्यालय पहुंच गए। मगर तकनीकी खामियों की वजह से दोपहर तक फिटनेस नहीं हो सकी। उधर वाहन स्वामी अपनी गाड़ी के साथ परिसर में एप के चालू होने का इंतजार करते रहे। करीब क् बजे तकनीकी खराबी को दूर किया जा सका। इसके बाद वाहन स्वामी ने राहत की सांस ली।

डेली फ्0 से फ्भ् वाहनों का होता है फिटनेस

आरटीओ कार्यालय में डेली फ्0 से फ्भ् वाहनों का फिटनेस किया जाता है। इसमें ट्रक, बस, कार, टेम्पो आदि कई गाडि़या शामिल हैं। इसके फिटनेस के लिए वाहनों का कार्यालय बुलाया जाता है।

एम वाहन एप के सॉफ्टवेयर में खराबी आने की वजह से वाहनों के फिटनेस कार्य नहीं हो सका। आईटी विभाग के प्रयास से गड़बड़ी को दूर कर दोपहर बाद से वाहन की फिटनेस चेक करने की प्रॉसेस शुरू कर दी गई।

श्याम लाल, एआरटीओ प्रशासन