- तीन स्कार्पियों समेत पांच लग्जरी गाडि़यां बरामद

- पुरानी रंजिश में चले पत्थर, अवैध आ‌र्म्स से फायरिंग

GORAKHPUR: पुरानी रंजिश और वर्चस्व की जंग में दो ग्रुप के बीच भिड़ंत से घमासान मच गया। पथराव और फायरिंग से लोग दहशत में आ गए। पुलिस ने मौके से दो युवकों को हिरासत में लेने के साथ पांच लग्जरी गाडि़यां बरामद की है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।

सालों से चल रही थी रंजिश

खजनी के कुढ़नी निवासी अमरजीत यादव और रामानंद के बीच कई सालों से विवाद चल रहा है। विवाद तीन साल पुराना है। पिछले साल ख्8 जून को भी मामला गरमाया था, लेकिन मामला शांत हो गया था। होली के दिन भी इसी गांव में गोबर और कीचड़ की होली खेलने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े थे। एक पक्ष की पैरवी अमरजीत यादव और दूसरे पक्ष की रामानंद।

पहले चले पत्थर, फिर गोलियां

थर्सडे मार्निग अमरजीत अपनी स्कार्पियो गाड़ी से महुआ डाबर जाने के लिए निकला था। बीच रास्ते में अमरजीत रुक गया और किसी से बात करने लगा, तभी रामानंद भी वहां पहुंच गया और दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। रामानंद के मकान से पथराव शुरू हो गया। एक पत्थर अमरजीत की गाड़ी पर लगा और शीशा चकनाचूर हो गया। इसके बाद तुरंत अमरजीत ने भी फायरिंग कर दी और मौके से भाग निकला।

आशंका पर पुलिस ने की घेराबंदी

अरमजीत मौके से भाग निकला, लेकिन रामानंद से बदला लेने के लिए उसने अपने साथियों को इसकी सूचना दी। बवाल की आशंका पर चौकी इंचार्ज अरविंद यादव ने एसओ को सूचना दी। इसी बीच रामपुर एरिया के पास अमरजीत की मदद को कुछ लोग पहुंच गए। खजनी एसओ ने दो थानों की फोर्स की मदद से दबंगों को घेरने का प्रयास किया। घेराबंदी की जानकारी पाकर दबंग मौके पर दो लग्जरी गाड़ी छोड़ कर भाग निकले। जबकि कुछ दूर पर घेराबंदी के चलते बाकी की तीन गाडि़यों को भी छोड़ कर पैदल भाग निकले। बरामद गाडि़यों में तीन स्कार्पियो, एक सफारी और एक अन्य कार है। पुलिस ने दो युवकों को अरेस्ट किया है। उनके नाम इंदिरा नगर कैंट निवासी गुड्डू उर्फ अजय और भीटी खजनी निवासी लक्ष्मन यादव बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि अवैध आ‌र्म्स से फायरिंग की गई थी।