- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के स्टिंग से मचा हड़कंप

GORAKHPUR: अपनी नाक के नीचे चल रही प्राइवेट एंबुलेंस चालकों की मनमानी आखिर जिला प्रशासन को दिख ही गई। खुलेआम लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा बिहार तक से पेशेंट लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंच रहीं प्राइवेट एंबुलेंस को लेकर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के स्टिंग ने अधिकारियों के कान खड़े कर दिए। 'पांच हजार दीजिए, बिहार जाइए' हेडिंग से 14 अप्रैल के अंक में न्यूज पब्लिश होते ही हरकत में आए जिम्मेदारों ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पास खड़े प्राइवेट एंबुलेंस चालकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट-एसडीएम सदर गौरव सिंह सोंगरवाल ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज के चौकी इंचार्ज को प्राइवेट एंबुलेंस वालों की मनमानी रोकने व इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए लेटर जारी किया है।

एंबुलेंस की भी होगी चेकिंग

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के स्टिंग में बीआरडी मेडिकल कॉलेज से प्राइवेट एंबुलेंस वाले पैसे के लालच में सील किए गए बिहार बॉर्डर के पार ले जाने का दंभ भरत मिले थे। खुलासा होते ही हरकत में आए जिम्मेदारों ने कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट-एसडीएम सदर गौरव सिंह सोंगरवाल ने बताया कि प्राइवेट एंबुलेंस पर पैनी नजर है। इसके लिए जगह-जगह चेकिंग के लिए भी पुलिस की टीम छापेमारी करेगी। इनके मरीजों के ले जाने का रेट निर्धारित किया गया है। इसकी भी पुलिस चेकिंग करेगी। इसके लिए भी निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि आरटीओ को भी नजर रखने के लिए निर्देशित किया गया है।

बॉर्डर तक हड़कंप

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के मुतािबक, कुशीनगर के तमकुहीराज में लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन कराने के क्रम में पुलिस ने वाहनों के चेकिंग बढ़ा दी है। वहीं अनावश्यक रूप से सड़कों पर फर्राटा भरने वालों पर भी कार्रवाई का दौर शुरू कर दिया गया है। इसी कारवाई के क्रम में सत्ता दल से जुड़े जिला कमेटी के एक जिम्मेदार पदाधिकारी भी बच नहीं सके। लॉकडाउन में पुलिस क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज की अगुवाई में सर्किल क्षेत्र में अनावश्यक रूप से सड़कों पर निकल आवाजाही करने वालों पर लगाम कसी गई। इस दौरान लगभग दर्जनों वाहनों को पकड़ चालान करते हुए वाहन स्वामियों से जुर्माना वसूला गया। इस दौरान सत्ता दल से जुड़े पार्टी के जिला कमेटी के जिम्मेदार पदाधिकारी से भी पुलिस ने जुर्माना वसूल उन्हें कानून के नियमों का पाठ पढ़ाया।