-हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से 25 कोरोना चैंपियंस की जारी हो चुकी है लिस्ट

- कोरोना चैंपियंस को किया जाएगा सम्मानित, बनेंगे आईडियल

GORAKHPUR:

कभी खुद कोरोना से लड़कर इस बीमारी से आजादी पा चुके कोरोना चैंपियंस अब समाज को इससे सचेत करेंगे। खासतौर से कोरोना की जद में आने वाले लोगों के मन से भय निकालने का काम करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन व हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से 14 कोरोना चैंपियंस की लिस्ट बनाई गई है। जिसमें एडीएम एफआर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सदर व एक एसडीएम समेत 11 अन्य लोग शामिल किए गए हैं। ये सभी वीडियो, लेख, ट्वीटर, फेसबुक, व्हाट्सअप व फोन के माध्यम से लोगों को अवेयर करने के साथ-साथ मोटिवेट करेंगे। उन्हें अपने एक्सपीरिएंसेज के बारे में भी बताएंगे। आखिरकार वे कोरोना के जंग को कैसे जीत गए। इसके लिए हेल्थ डिपार्टमेंट, यूनिसेफ उत्तर प्रदेश की मदद से वर्चुअल ट्रेनिंग कराया जाएगा। इन कोरोना चैंपयिंस के होने वाले प्रोग्राम में एडिशनल सीएमओ डॉ। नीरज कुमार पांडेय की देखरेख में उप जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी सुनीता पटेल, ईडीएम नीरज श्रीवास्तव, सीडीपीओ प्रदीप श्रीवास्तव के सहयोग होगा।

वीडियो संदेश से करेंगे मोटिवेट

बता दें, अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद की तरफ से डीएम के विजयेंद्र पांडियन व सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी को निर्देशित किया गया है कि वे कम से कम 20 कोविड चैंपियंस की कोविड-19 से लोगों को जागरूक करने के लिए तलाश की जाए। इसके बाद उन कोविड चैंपियंस के सहमति से उनके एक्सपीरिएंसेज को वीडियो, आडियो क्लीप के माध्यम से कोविड व नॉन कोविड मरीजों को अवेयर किया जाए। इसी निर्देश के क्रम में हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से पहले ही 25 कोरोना चैंपियंस बनाया जा चुका है। लेकिन इस बार जिन 14 लोगों को कोरोना चैंपियंस बनाया गया है। उनमें प्रशासनिक अधिकारियों को शामिल किया गया है। जो वीडियो संदेश के माध्यम से अवेयर करेंगे।

किया जाएगा सम्मानित

मिली जानकारी के मुताबिक, जिन 14 लोगों को कोरोना चैंपियंस बनाया गया है। उन्हें पहले जूम एप्स के जरिए ट्रेनिंग दी जाएगी। उसके बाद उन्हें इस बात की जानकारी दी जाएगी कि वह वीडियो संदेश में क्या बोलेंगे। हो सके तो कहानियां भी सुनाएं। इन सभी को एक कोरोना चैंपियंस के रूप में सम्मानित भी किया जाएगा। वहीं एडिशनल सीएमओ डॉ। नीरज कुमार पांडेय बताते हैं कि कोरोना किसी को भी हो सकता है। इससे डरने की जरूरत नहीं है। आशा या नजदीकी पीएचसी संपर्क कर जांच करा सकते हैं।

ये 14 कोरोना चैंपियंस साझा करेंगे अपने एक्सपीरिएंसेज और करेंगे मोटिवेट

नाम - पता

1- शुभम गुप्ता बड़हलगंज

2- राजेश कुमार चौबे मियां बाजार कोतवाली

3- आकांक्षा गुप्ता एमएमएमयूटी कॉलेज

4-अमित कुमार तिवारी दिव्य नगर

5- राजेश कुमार सिंह (एडीएम एफआर) बेतियाहाता गोरखपुर

6- नितिन तिवारी इस्माइलपुर

7- सुबोध श्रीवास्तव रामजानकी नगर बशारतपुर

8- नीलम तिवारी तहसील सदर

9- सुमित कुमार तहसील सदर

10- गौरव सिंह सोंगवाल (ज्वाइंट मजिस्ट्रेट-सदर) बेतियाहाता

11- देवेश श्रीवास्तव स्टेट बैंक कालोनी

12- पवन कुमार (एसीएम, कलेक्ट्रेट ऑफिस) बरगदवां

13- अभिषेक श्रीवास्तव दीवान बाजार

14- शुभांगी सिंह बेतियाहाता

वर्जन

इस बार कुछ उच्च अधिकारियों को कोरोना चैंपियंस बनाया गया है। एडीएम फाइनेंस दो एसडीएम और कई अधिकारी शामिल हैं। जो अपने वीडियो के माध्यम से संदेश देंगे वह किस प्रकार से कोरोना को मात दिए। इसके लिए वीडियो संदेश के माध्यम से पब्लिक के बीच मोटिवेशनल वीडियो होगा।

डॉ। श्रीकांत तिवारी, सीएमओ