- तारामंडल स्थित बुद्ध विहार पार्ट सी में घरों के ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार

GORAKHPUR: हाईटेंशन वायर्स गोरखपुराइट्स के लिए मुसीबत बनते जा रहे हैं। चाहे खोराबार में हाईटेंशन तार के चलते हुआ हादसा हो या फिर जेल बाईपास रोड की घटना। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की तरफ से चलाए जा रहे हाई टेंशन कैंपेन के क्रम में टीम मंगलवार को तारामंडल स्थित बुद्ध विहार पार्ट सी पहुंची, जहां के लोगों के लिए हाईटेंशन वायर्स के नीचे रहना मजबूरी बन चुका है। मौत के इस हाई टेंशन में लोगों के दिन का सुकून और रात की नींद भी गायब होती जा रही है। छोटे बच्चे हों या घर के बुजुर्ग, सभी को पहले से ही चेतावनी दी गई है कि घर की छत पर न जाएं। कॉलोनी के राम बिहारी लाल श्रीवास्तव ने बताया कि हाईटेंशन वायर के चलते काफी दिक्कत है। बिजली विभाग के जेई को कई बार कहा जा चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है।

पहले से पोल फिर बने मकान

आसपास एरिया के रहने वाले लोग बताते हैं कि जब कॉलोनी डेवलप नहीं हुई थी तब से हाईटेंशन वायर गुजरे हुए हैं। लेकिन जिन लोगों ने मकान बनाए हैं, उन्हें भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए था कि वे डलब स्टोरी बनाने से पहले हाई टेंशन वायर को भी ध्यान में रखें। लेकिन लोगों ने भी इसे नजरअंदाज किया है।

फैक्ट फिगर

मोहल्ले का नाम - बुद्ध विहार पार्ट-सी

मोहल्ले में रहने वाले लोग - 35000

इफेक्टेड मकान - दो दर्जन से ऊपर

वर्जन

हाईटेंशन वायर की समस्या तो है। इसकी शिकायत आती है तो उसके आधार पर वायर हटाने के लिए इंस्पेक्शन भी कराया जाता है। जहां पर यह दिक्कत आ रही है, उसकी शिकायत दर्ज कराएं, निस्तारण पर विचार किया जाएगा।

यूसी वर्मा, एसई सिटी