- आज पूरे इंडिया में एक साथ लांच होगा मोस्ट अवेटेड 'आईफोन-6'

<- आज पूरे इंडिया में एक साथ लांच होगा मोस्ट अवेटेड 'आईफोन-म्'

GORAKHPUR :GORAKHPUR : दिवाली की धूम में गैजेट्स की मार्केट भी तैयार है। थर्सडे रात क्ख् बजे गैजेट्स की मार्केट का ग्लोबल लीडर 'एप्पल' अपना मोस्ट अवेटेड हैंडसेट आईफोन-म् को पूरे इंडिया में लांच करने जा रहा है। गौरतलब है कि सैमसंग ने पहले ही अपना गैलेक्सी नोट-ब् लांच कर दिया है। इसके अलावा बाकी मोबाइल कंपनीज भी अपने फ्लैगशिप हैंडसेट या तो लांच कर चुकी हैं या करने ही वाली हैं। मार्केट में गोरखपुराइट्स का तांता लगना शुरु हो गया है। शॉप ओनर पंकज बताते हैं कि धनतेरस के लिए भ्0 से ज्यादा मोबाइल सेट्स की एडवांस बुकिंग भी हो गई है। इसमें सबसे ज्यादा डिमांड आईफोन, एचटीसी, सैमसंग और सोनी की है।

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी है यूथ की पसंद

मौजूदा वक्त में सबसे पॉवरफुल और लेटेस्ट टेक्नालॉजी का यूज मोबाइल में ही हो रहा है, जिसमें रेग्युलर अपडेशन भी हो रहा है। बलदेव प्लाजा स्थित साक्षी इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर संजय जायसवाल की मानें तो मार्केट में पिछले एक हफ्ते से काफी सन्नाटा था, लेकिन वेंस्डे से चहल-पहल शुरु हो गई है। यूथ का दिल यूं तो एंड्रायड सेट पर आया है, लेकिन विंडोज भी पीछे नहीं है। मार्केट में डुअल सिम के हैंडसेट्स की भी जबरदस्त डिमांड है।

टैबलेट की डिमांड भी कम नहीं

मोबाइल की धूम तो मची ही हुई है, लेकिन फीमेल्स और बिजनेसमैन में टैबलेट को लेकर जबरदस्त दीवानगी है। टैबलेट मार्केट में पिछले म् महीनों में जबरदस्त उछाल आया है। सिटी की मार्केट में डेली क्0-क्भ् टैबलेट की सेल है। इनमें जहां लोकल लेवल पर माइक्रोमैक्स और एचसीएल के टैबलेट डिमांड में हैं, वहीं ब्रांडेड में सैमसंग ने एक तरफा हुकूमत कायम कर रखी है।

कंपनी के फ्लैगशिप हैंडसेट्स

हैंडसेट रेट (रुपए में)

आईफोन म् भ्फ्भ्00

सैमसंग नोट ब् भ्8000

सैमसंग एस-भ् फ्भ्000

सोनी एक्सपीरिया जेडक् फ्क्000

एचटीसी 8क्म् ख्ख्000

माइक्रोमैक्स कैनवास गोल्ड क्9000

माइक्रोमैक्स कैनवास नाइट क्भ्000

थर्सडे नाइट क्ख् बजे पूरे इंडिया में आईफोन म् लांच हो रहा है। इसके लिए कस्टमर्स भी काफी उत्सुक हैं। इस दिवाली सैमसंग और आईफोन के लिए ज्यादा क्वेरीज आ रही हैं लोकल और ब्रांडेड हैंडसेट्स के भी मार्केट में बने हुए हैं।

- संजय जायसवाल, प्रोपराइटर, साक्षी इंटरप्राइजेज