नौकरी दिलाने के नाम पर आधा दर्जन लोगों से लिए लाखों रुपए

सिक्टौर में कोचिंग पढ़ाते समय दर्जनों लोगों को चपरासी की नौकरी दिलाने का दिया था झांसा

GORAKHPUR

कलेक्ट्रेट रोज की तरह चल रही थी तभी अचानक सिक्टौर निवासी संजय कुमार गुप्त को आठ से दस की संख्या में युवक एक व्यक्ति की बुरी तरह पिटाई करने लगे। अधिवक्ताओं के चेम्बर के सामने उस ही युवक उस पर लात घुसे चलाने लगे। थोड़ी देर पिटाई करने के बाद युवक उसे खींचकर कचहरी से बाहर लेकर जाने लगे। पीटने वाले युवकों का कहना था कि इसने हम लोगों नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए लिए है। न नौकरी दिलाई न पैसे दे रहा है। शत्रुधन यादव ने बताया कि इससे पहले हम लोग इसे पकड़ कर एक बार खोराबार थाने में लगे गए थे। वहां इसे थानेदार के सामने तीन महीने के अंदर पैसे वापस करने को कहा था। ये पिछले छह महीने से फरार है। आज पकड़ में आया है। तभी एसएसपी ऑफिस में तैनात पुलिस कर्मियों ने इसे पकड़ लिया और खोराबार थाने भेज दिया।

सिक्टौर में चलाता था कोचिंग सेंटर

पीडि़त शत्रुधन यादव न बताया कि सिक्टौर निवासी संजय कुमार गुप्ता सिक्टौर में इंटर मैथ की कोचिंग चलाता था। उसने पहले अपने कोचिंग में पढ़ने वाले छात्रों को नौकरी दिलाने का झासा दिलाया। छात्रों के माध्यम से उसने सिक्टौर के आसपास के गांवों के लगभग आधा दर्जन लोगों से चपरासी, बाबू आदि की सरकारी नौकरी दिलाउंगा।

कलेक्ट्रेट में रही अफरा तफरी

भरी कचहरी में धोखाधड़ी के शिकार युवकों द्वारा ठग को पीटने से काफी देर तक अफरा तफरी मची रही। लोग मामले को जानने के लिए लोग एक दूसरे से पूछते नजर आए। वहीं जिधर जाते उधर ही लोगों की भीड़ भी चली जाती थी।

पीडि़तों ने बताया इनसे इतने रुपए लिए

विजय कुमार 6 लाख

शत्रुधन यादव 3 लाख 10 हजार

संदीप निषाद 3 लाख 50 हजार

विजय 2 लाख 60 हजार

राजन 2 लाख 50 हजार

संजय कुमार गुप्ता को कुछ युवक पकड़ कर थाने लाए है। इसने कुछ लोगों से रुपए उधार लिए है। मामले की जांच करूंगा। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज होगा।

राम आशीष यादव, थानाध्यक्ष खोराबार