- पिछले सप्ताह डीएम की जांच में एक डॉक्टर समेत सात कर्मचारी मिले थे अब्सेंट

PIPRAICH: पिपराइच सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉक्टर, कर्मचारियों की मनमानी खत्म नहीं हो रही। बुधवार को अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ। नन्द कुमार ने स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। जिसमें ड्यूटी पर तैनात दो महिला चिकित्सकों में एक महिला चिकित्सक डॉ। विनीता मोदी अब्सेंट पाई गई। इस पर एडिशनल सीएमओ ने तत्काल कार्रवाई के लिए प्रभारी अधीक्षक डॉ। मुकेश रस्तोगी को निर्देशित किया।

डॉक्टर्स की मनमानी

पिपराइच स्वास्थ्य केन्द्र पर डॉक्टर्स की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही। अभी एक सप्ताह पहले ही डीएम के निरीक्षण में डॉक्टर समेत सात कर्मचारी अब्सेंट पाए गए हैं। डीएम ने उनका वेतन काटने का भी आदेश दिया था। लेकिन, इस कार्रवाई का डॉक्टर्स पर कोई असर नहीं हुआ। बुधवार को एसीएमओ के निरीक्षण में भी एक डॉक्टर्स बिना बताए अब्सेंट पाई गई। इस पर एसीएमओ ने कड़ी नाराजगी जाहिर की।

दूसरा बड़ा अस्पताल

एसीएमओ ने कहा कि पिपराइच सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जिला अस्पताल के बाद जनपद का दूसरा सबसे बड़ा अस्पताल है। यहां सिर्फ पिपराइच व आसपास के ही नहीं, बल्कि दूसरे जिलों से भी मरीज आते हैं। इसलिए डॉक्टर्स की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसीएमओ ने कुछ लोगों ने अस्पताल में दंत व हड्डी डाक्टर तैनात करने की मांग की। एसीएमओ ने कहा कि इसके लिये सीएमओ से बात करेंगे। इस मौके प्रभारी अधीक्षक डॉ। मुकेश रस्तोगी, डॉ। पी। गोविंद, डॉ। एके देवल आदि मौजूद रहे।