- डीडीयूजीयू स्पो‌र्ट्स काउंसिल द्वारा ऑर्गनाइज्ड संवाद प्रोग्राम में बोले सांसद रवि किशन

- स्टूडेंट स्पो‌र्ट्स में नाम करें रोशन, हर संभव मदद के लिए मैं तैयार

GORAKHPUR: गोरखपुर में टैलेंट की कमी नहीं है। ये शहर प्रतिभा से भरा हुआ है और मुझे पूरी उम्मीद है कि यहां के स्टूडेंट अपनी खेल प्रतिभा से देश-दुनिया में नाम करेंगे। ये बातें सांसद गोरखपुर रवि किशन ने डीडीयूजीयू स्पो‌र्ट्स काउंसिल द्वारा खिलाडि़यों एवं चेयरपर्सन (टीचर्स) के साथ आयोजित संवाद प्रोग्राम में कहीं। उन्होंने कहा कि मैं यहां के खिलाडि़यों और उनको सुविधा प्रदान करने के लिए हर संभव सहयोग के लिए तैयार हूं। खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर ध्यान दें और प्रैक्टिस करें, यूनिवर्सिटी का नाम ऊंचा करें।

खेल मंत्रालय से दिलाएंगे सहयोग

यह प्रोग्राम प्रो। अजय कुमार शुक्ला, अध्यक्ष, स्पो‌र्ट्स काउंसिल के नेतृत्व में आयोजित किया गया था। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी और एफिलिएटेड कॉलेजेज के खिलाडि़यों से जुड़ी समस्याओं को जानने के लिए सांसद की इच्छा पर यह प्रोग्राम आयोजित किया गया। उन्होंने प्रदेश सरकार, खेल मंत्रालय और अपनी निधि से सहयोग करने का आश्वासन दिया। सरकार स्तर से सहयोग पाकर निश्चित ही पूर्वाचल की खेल प्रतिभाएं बेहतर प्रदर्शन करेंगी।

चेयरपर्सन्स ने दिए सुझाव

चैयरपर्सन्स की तरफ से समाजशास्त्र विभाग अध्यक्ष प्रो। संगीता पांडेय ने गर्ल प्लेयर्स के लिए फेलोशिप और भारतीय समाजशास्त्र परिषद की एक आरसी सोशियोलॉजी ऑफ स्पो‌र्ट्स की तरफ से प्रोग्राम आयोजित कराने का सुझाव दिया। स्पो‌र्ट्स काउंसिल के सचिव प्रो। विजय चहल ने खेलो इंडिया के तहत स्पो‌र्ट्स काउंसिल को फंड दिलाने की मांग की।

इनको मिला आश्वासन

पूर्णिमा पांडेय, प्रधुम्न सिंह, अंकिता, नवनीत सिंह, दीक्षा, अंकिता, पूनम पांडेय, शुभम गोविंद राव, संदीप यादव आदि ने बॉक्सिंग, रनिंग ट्रैक सिंथेटिक, क्रिकेट कोच, फेलोशिप, अवॉर्ड को लेकर सुझाव दिए, जिसके निवारण के लिए सांसद रवि किशन ने आश्वासन दिया।