- नवागत एसपी रेलवे दिलीप कुमार ने कार्यभार संभाला

- कहा पैसेंजर्स की सुरक्षा ही हमारी पहली प्राथमिक्ता

GORAKHPUR: गोरखपुर सहित आस-पास एरियाज के पृष्ठभूमि से अच्छी तरह वाकिफ हूं। ट्रेनों में होने वाली जहरखुरानी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए विशेष टीम बनाई जाएगी। साथ ही ट्रेनों में पैसेंजर्स के साथ हो रही लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने वाले नेक्सेस का जल्द खुलासा किया जायगा। यह बातें नवागत एसपी रेलवे दिलीप कुमार ने कही। वह गुरुवार को कार्यभार संभालने के बाद पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि जब मैं यहां एसएसपी था, उस वक्त सिर्फ महीने भर में ही यहां कई जहरखुरानी की घटनाएं हुई थी। इस समस्या को प्राथमिक्ता के आधार पर खत्म करना ही हमारा लक्ष्य है।

नेक्सस करता है वर्क

इस बीच कई बार जहरखुरान गैंग के गिरफ्तारी के बाद भी लगातार ऐसी घटनाओं का होना पर पर दिलीप कुमार ने कहा कि इनके पीछे पूरा नेक्सस काम करता है। जब तक ऐसे गैंग के नेक्सेस को नहीं तोड़ा जायगा। ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। इसके लिए उन्होंने कहा कि जीआरपी को सख्त निर्देश दिया जाएगा कि ऐसे गैंग के नेक्सस को तोड़े। पैसेंजर्स की सुरक्षा पर एसपी रेलवे ने कहा कि पैसेंजर्स की सुरक्षा ही हमारी पहली प्राथमिक्ता होगी। इसके लिए स्टेशन और ट्रेनों में पैंसेजर्स को जीआरपी पूरी तरह प्रोटेक्शन दिया जायेगा। इसमें अगर जीआरपी की तरफ से कोई लापरवाही की शिकायत मिली तो इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जायगा। अच्छा काम करने वाले जवानों को इनाम भी दिया जायेगा।

यहां एसएसपी रहे चुके हैं दिलीप कुमार

रेलवे के नए एसपी दिलीप कुमार वर्ष 2014 में हीं यहां एसएसपी रह चुके हैं। भले ही एसएसपी के पद पर मात्र 23 दिन ही रहे, लेकिन वे यहां की पृष्ठभूमि से अच्छी तरह वाकिफ है। मूल रुप से इलाहाबाद के रहने वाले दिलीप कुमार 2006 बैच के आईपीएस हैं। बीते सोमवार को शासन ने इनका आगरा से जौनपुर एसपी के पद पर तबादला किया था, लेकिन 24 घंटे में ही जौनपुर से इन्हें यहां एसपी रेल के पद पर तैनात किया गया है।