-बैंक में हड़ताल एटीएम होते रहे खाली, शहर के आउटर में लोगों को नहीं मिले पैसे

-कैश के लिए दिन भर एटीएम खोजती रही पब्लिक

GORAKHPUR: सरदारनगर के पिंटू सिंह मंगलवार को पैसों के लिए खूब भटके। मां का इलाज कराने पहुंचे पिंटू ने मोहद्दीपुर स्थित एक पैथोलॉजी में की कई जांचे कराई। जिसका बिल सात हजार रुपए आया। इसके बाद पैथोलॉजी की पीओएस मशीन में कई बार बिल जमा करने के लिए कार्ड स्वैप किया, लेकिन सर्वर की प्रॉब्लम की वजह से पेमेंट नहीं हुआ। मां को पैथोलॉजी में बैठाकर वह एटीएम से पैसे निकालने की तलाश में मोहद्दीपुर पहुंचे। एक-एक कर उन्होंने मोहद्दीपुर से लेकर कूड़ाघाट तक के एटीएम खंगाल डाला, लेकिन कहीं कैश नहीं मिला। करीब दो घंटे घूमने के बाद रेलवे जीएम ऑफिस कैंपस स्थित एक एटीएम में पैसा मिला। तब जाकर उनके जान में जान आई।

दिन भर एटीएम तलाशते रहे लोग

सोमवार को बैंकों की हड़ताल शुरू हुई, लेकिन बैंक तो शनिवार सेकेंड सैटर्डे और रविवार होने की वजह से दो दिन पहले से बंद थे। इसकी वजह से सोमवार की रात से ही शहर में एटीएम खाली होने लगे। लेकिन मंगलवार सुबह होते ही कुछ एटीएम में पैसा डाला गया, जिससे वहां पर लोगों की कतार दिखाई दी। वहीं शहर में आधे एटीएम खाली थे, जिसकी वजह से किस एटीएम में पैसा है, उसकी जानकारी के लिए लोग दिन भर चक्कर लगाते रहे।

यहां भी खाली रहे एटीएम

- यूनिवर्सिटी

- मोहद्दीपुर

- बरगदवां

- नौसढ़

- तारामंडल

- रूस्तमपुर ढाला

- शाहपुर

स्टेशन के पास मिला पैसा

रेलवे स्टेशन के पास लोगों को थोड़ा राहत जरूर मिली। जो भी यहां एटीएम पहुंचा, उसे निराशा नहीं हाथ लगी। कैश लेकर ही एटीएम से वापस गया। इसी तरह रेलवे जीएम ऑफिस के पास कई एटीएम है, जो खाली हो गए। एसबीआई ने अपनी एक एटीएम मोबाईल वैन भेजकर पब्लिक को राहत पहुंचाने की पूरी कोशिश की। बैंक रोड पर दिन भर लोगों की भीड़ रही। यहां पर एटीएम खाली होते रहे और फिर उसमें कैश रिफिलिंग भी होती रही।

आउटर में यहां हुई परेशानी

- पीपीगंज

- सरदारनगर

- बड़हलगंज

- बेलीपार

- सहजनवां

- चौरीचौरा

पैसे की आवश्यकता पड़ी तो यूनिवर्सिटी के पास स्थित एटीएम गया। लेकिन एटीएम में सर्विस फेल लिखा हुआ था। दूसरे एटीएम पर गया तो वहां भी खाली एटीएम ही मिला।

मनीष त्रिपाठी

पीपीगंज से कैश निकालने गोरखपुर आया हूं। बरगदवां, गोरखनाथ, शाहपुर और धर्मशाला पर ट्राई कर लिया। कहीं पर भी एटीएम में पैसा नहीं मिला। अब दूसरी जगह जा रहा हूं।

विभूति सिंह

मोहद्दीपुर के सभी एटीएम खाली हैं। मैंने कई जगह पर कैश के लिए ट्राई किया। अब दूसरी जगह पर जा रहा हूं। जहां पर पैसा मिल जाए। एटीएम लेकर एक घंटे से पैसा निकालने के लिए परेशान हूं।

रवि कुमार

मैं उरुवा बाजार से स्पेशली कैश निकालने गोरखपुर आया हूं। यहां भी कई एटीएम पर गया तो कैश नहीं मिला। रेलवे जीएम ऑफिस के पास एक एटीएम मोबाइल वैन देखा तो अब यहां ट्राई कर रहा हूं।

राजकुमार

इलाहाबाद के एटीएम की लाइट जल रही थी, लगा कि यहां पर पैसा मिल जाएगा। अंदर जाकर एटीएम स्वैप किया तो असलियत में वहां कैश था ही नहीं। कहां जाऊं समझ में नहीं आ रहा है।

फणेश तिवारी

मां का इलाज कराने आया था। यहां आया तो पहले जांच कराने मोहद्दीपुर स्थित एक पैथोलॉजी पहुंचा। जहां पर जांच के बाद पैसे देने थे, उसके लिए मैं शहर में पैसा देने वाला एटीएम तलाश रहा हूं।

पिंटू सिंह