- नौसड़-पैडलेगंज 6 लेन के फंड को शासन की हरी झंडी

- सीएम ने दी 3 करोड़ रुपए अवमुक्त करने की स्वीकृति

- सीएम ऑफिस के ट्वीटर हैंडल पर दी गई जानकारी

नौसड़ से पैडलेगंज तक जल्द ही सिक्स लेन रोड होगी। फोरलेन को सिक्स लेन बनाने के लिए का बनाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 3 करोड़ रुपए अवमुक्त करने के लिए स्वीकृति दे दी है। इसके लिए बाकायदा सीएम ऑफिस के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है। गोरखपुर-बस्ती मंडल की पहली सिक्स-लेन में डिवाइडर से दोनों ओर की सड़क 75 फीट चौड़ी होगी। दोनों ओर तीन-तीन लेन की सड़क होंगी। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पीडब्लूडी ने जिले के इस पहले सिक्स-लेन का इस्टीमेट तैयार कर प्रस्ताव भेजा था।

घंटों लगता है जाम

लखनऊ और बनारस से आने के दौरान नौसड़ शहर का एंट्री गेट है। रोज हजारों की संख्या में लोग यहां शहर में एंट्री करते हैं, लेकिन यहां से शहर तक पहुंचने में उन्हें लंबे जाम के झाम से जूझना पड़ता है। नौसड़ से लेकर पैडलेगंज तक कई जगह ऐसे हालात हो जाते हैं कि लोगों को वहीं पर घंटों खड़े रहने की नौबत भी आ जाती है। कुछ जगह तो चौड़ी सड़क एनक्रोचमेंट की वजह से काफी संकरी हो गई हैं। इससे इस सड़क पर अक्सर ही जाम की स्थिति बनी रहती है। इसको लेकर प्रशासन लगातार कुछ न कुछ कदम उठाता रहता है, लेकिन अब तक कामयाबी नहीं मिली है। इसको देखते हुए खुद सीएम ने पहल की और उनके निर्देश के बाद पीडब्लूडी ने नौसड़ से पैडलेगंज तक के फोरलेन को सिक्स लेन में तब्दील करने की तैयारी में जुट गया।

जमीन अधिग्रहण करने की नहीं पड़ेगी जरूरत

पीडब्ल्यूडी से जुड़े लोगों की मानें तो सिक्स लेन की यह सड़क डिवाइडर से दोनों ओर 75 फीट चौड़ी होगी। नौसड़ से पैडलेगंज तक इतनी जगह अवेलबल है। ऐसे में जमीन अधिग्रहण की जरूरत नहीं पडे़गी। दोनों ओर तीन-तीन लेन की सड़क होगी। इस सड़क के निर्माण के बाद अगर जगह बचेगी, तो दोनों और नाली भी बनाई जाएगी। इस सिक्स लेन को खूबसूरत बनाने की भी योजना है। डिवाइडर पर खजूर के पेड़ भी लगाए जाएंगे। वहीं बेहतर लाइटिंग की भी व्यवस्था रहेगी।